Home प्रशासन कोरोना महामारी के कम होते मामलों को देख रेलवे विभाग ने प्लेटफॉर्म टिकट के कम किए रेट

कोरोना महामारी के कम होते मामलों को देख रेलवे विभाग ने प्लेटफॉर्म टिकट के कम किए रेट

by admin
In view of the decreasing cases of corona epidemic, the railway department reduced the rates of platform tickets.
Spread the love

Agra. देश में कोरोना महामारी की लहर कमजोर पड़ गई है। हालांकि तीसरी लहर की आशंका अभी भी बरकरार हैं। वहीं इन सबके बीच सरकार ने तमाम पाबंदियां हटाना शुरू कर दिया है। रेलवे विभाग की ओर से भी ट्रेनों का संचालन पटरी पर लौट रहा है तो वहीं अब रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत भी कम कर दी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा रेल मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम घटा दिए हैं और आगरा रेल मंडल के भी सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट पुराने दाम 10 रुपये पर ही मिलेगा। इसकी जानकारी आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने दी।

प्लेटफॉर्म टिकट के घटाये गए दाम:-

आगरा रेल मंडल के पी आर ओ एस के श्रीवास्तव ने बताया कि जैसे-जैसे ट्रेनों का संचालन पटरी पर लौट रहा है। सुविधाएं दोबारा से बहाल की जा रही है।उसी कड़ी में प्लेटफार्म टिकट के दाम भी घटा दिए गए हैं अब आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर यात्री को छोड़ने जा रहे परिजनों को मात्र ₹10 में ही प्लेटफार्म टिकट मिलेगा।

कोरोना महामारी के दौरान भीड़ कम करने के लिए बढ़ाई गई थी टिकट की कीमत:-

पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर अत्यधिक भीड़ ना हो। इसके लिए आगरा मंडल के तीन बडे़ स्टेशन आगरा कैंट, आगरा फोर्ट और मथुरा जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपए की गई थी। इसके अलावा अन्य छोटे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए का था लेकिन स्थितियां समान हो रही है जिसके चलते आगरा रेल मंडल की ओर से प्लेटफार्म टिकट घटाए जाने का निर्णय लिया गया है।

अप्रैल माह में बंद की थी सुविधा:-

कोरोना की पहली लहर में रेलवे ने मार्च 2020 में प्लेटफॉर्म की टिकट बिक्री बंद कर दी थी। इसके एक साल बाद इस साल 9 अप्रैल को रेलवे ने दोबारा सुविधा को शुरू किया था। मगर, सुविधा शुरू होने के केवल सात दिन बाद 15 अप्रैल से कोरोना की दूसरी लहर के चलते फिर से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई थी।

Related Articles