फतेहाबाद के इस गाँव में संक्रमित बीमारी की चपेट में आये बच्चे, घर-घर बिछी चारपाई

In this village of Fatehabad, children fall in the grip of infected disease, the house is spread

आगरा। बुखार व संक्रमित बीमारी से फतेहाबाद के दुर्जीपुरा में घर-घर चारपाई बिछ गई है। पिछले एक सप्ताह से संक्रमित बीमारी का प्रकोप बढ़ने से गाँव के लोग परेशान व भयभीत हो गए हैं। इस संक्रमित बीमारी ने अभी तक लगभग तीन दर्जन के करीब बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया है। बच्चों के शरीर पर बड़े पैमाने पर फुंसियां निकल आई है जो काफी पीड़ादायक है साथ ही तेज बुखार भी आ रहा है।

ग्रामीण बच्चू सिंह ने बताया कि गाँव में ऐसी संक्रमित बीमारी से सामना करना पड़ रहा है जो कि अक्सर गर्मी के मौसम में देखी जाती हैं। बीमारी के लक्षण देख चारों ओर यह लोग कह रहे हैं कि बच्चों के माता निकली है। वहीं एक सप्ताह से संक्रमित बीमारी से जूझ रहे मामले से स्वास्थ्य विभाग अभी तक अनजान बना हुआ है।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जलभराव तथा गंदगी के कारण कीट व मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। जिसके कारण यह बीमारी फैल रही है। अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद डॉक्टर ए के सिंह से बात करने पर बताया कि बीमारी के बारे में जानकारी नहीं है। गांव में एक टीम भेजकर दवा का वितरण कराया जाएगा।

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।