Home प्रशासन गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के विरोध में सड़क पर परंपरागत चूल्हा जलाकर बनाया खाना, मोदी सरकार पर बोला हमला

गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के विरोध में सड़क पर परंपरागत चूल्हा जलाकर बनाया खाना, मोदी सरकार पर बोला हमला

by admin
In protest against the rising prices of gas cylinders, food cooked by burning traditional stove on the road, attacked the Modi government
Spread the love

Agra. अचानक से रसोई गैस के दामों में लगभग ₹25 की वृद्धि की जा चुकी है। यह वृद्धि अब आम महिलाओं को रास नहीं आ रही है। इस बढ़ती महंगाई को लेकर महिलाओं में मोदी सरकार के ख़िलाफ़ गुस्सा बढ़ रहा है तो वहीं राजनीतिक दल भी अब सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल बैठे हैं। मंगलवार को शहर कांग्रेस कमेटी महिला मोर्चा की अध्यक्ष के नेतृत्व में रसोई गैस के बढ़े दामों के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया।

सड़क पर चूल्हे पर बनाया खाना

रसोई गैस के बढ़े दामों के विरोध में शहर कांग्रेस महिला मोर्चा की ओर से सड़क पर फर्श बिछाया और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। शहर कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने सड़क पर ही परंपरागत तरीके से चूल्हा जलाया और वहीं खाना बनाना शुरु कर दिया। इस दौरान इस दृश्य को देखकर वहां से गुजरने वाले लोगों की भीड़ लग गयी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए मोदी सरकार से गैस की बढ़ी हुई दामों को वापस लेने की मांग की।

सिर पर सिलेंडर रखकर जताया विरोध

विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस की एक बेटी ने अपने सिर पर सिलेंडर रख लिया और जोर-जोर से मोदी सरकार से गैस के बढ़े हुए दामों को वापस लेने की मांग करने लगी। कांग्रेस नेत्री का कहना था कि पहले तो उज्जवला योजना के तहत सभी को सिलेंडर बांट दिए और अब उस सिलेंडर के दाम लगभग ₹950 कर दिए हैं। गरीब व्यक्ति अब गैस का सिलेंडर भरवाए या फिर अपने परिवार का भरण पोषण की ओर ध्यान दें।

रसोई का बिगड़ा बजट

शहर कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष माया माहौर का कहना था कि गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से महिलाओं के रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है। अब महिला यह सोचने को मजबूर हैं कि वह अपनी रसोई के बजट में किस तरह की कटौती करें। पहले से ही लोग कोरोना संक्रमण की मार झेल रहे हैं। रोजगार न होने के कारण हर चीज में कटौती कर परिवार का भरण पोषण किया जा रहा है लेकिन मोदी सरकार तो अब आम व्यक्ति और गरीब तबके को जान से मारने पर आमादा हो गई है।

सड़कों पर उतरेगी महिला कांग्रेस

शहर कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष माया माहौर का कहना है कि अगर मोदी सरकार ने गैस की बढ़ी हुई दरों को जल्द वापस नहीं लिया तो शहर कांग्रेस की हर महिला कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने को मजबूर होगी। कांग्रेस महिला कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार का पुतला फूकेंगी।

Related Articles