फोटो स्टूडियो की दुकान से चला रहा था अवैध ई टिकट का धंधा, रेलवे को लगाया लाखों रुपए का चूना

आगरा। E-टिकटों के अवैध कारोबार को रोकने के लिए आगरा मंडल में चल रहे अभियान में आरपीएफ को लगातार सफलता हाथ लग रही है। आरपीएफ की इस सफलता में एक ओर उपलब्धि जुड़ गई है। यह सफलता आरपीएफ धौलपुर को हासिल हुई है। आरपीएफ धौलपुर ने एक फोटो स्टूडियो पर छापामार कार्यवाही को अंजाम देकर एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से भूतकाल और भविष्य की E-टिकटों को बरामद किया। आरपीएफ ने आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

आरपीएफ धौलपुर के अनुसार मुख्यालय से प्राप्त संदिग्ध आई.डी J_P_MANIA की जांच में रेलवे की E टिकटों की अवैध बिक्री करने के मामले में सिविल पुलिस थाना मनिया को सूचना देकर जैन मंदिर के सामने मांगरोल रोड पर स्थित ‘सोनम फ़ोटो स्टूडियो’ पर दबिश दी गयी जिसमें एक व्यक्ति जगदीश प्रसाद को अवैध E-टिकट के कारोबार के मामले में गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ ने इस कार्यवाही के दौरान सोनम फ़ोटो स्टूडियो से E-टिकट के अवैध कारोबार में इस्तेमाल प्रिंटर, मॉनिटर, सीपीयू, कीबोर्ड, माउस, दो मोबाइल और 2200 रुपए नगद बरामद किए है।

इस कार्यवाही के दौरान आरपीएफ ने भूतकाल यात्रा की 35- ‘E’ टिकट बरामद हुई जिनकी कीमत 34471 रुपये है। पूर्व की यात्रा का विवरण IRCTC से लिया गया जिसमें 1125 E-टिकटों पर व्यापार करना पाया गया जिनसे 10,56,870 आये हुई। अभियुक्त के पास अपनी 8 पर्सनल यूजर ID प्राप्त हुई।

आरपीएफ ने बताया कि आरोपी जगदीश प्रसाद पुत्र चरण सिंह उम्र-30 वर्ष गांव-कमला का पुरा,थाना – मनिया जिला धौलपुर का निवासी है जो बड़े पैमाने पर लाभ कमाने के लिए 8 व्यक्तिगत यूजर आई.डी पर टिकट बनाना एवं तय मूल्य से अधिक मूल्य लेकर अवैध रूप से E-टिकट निकालकर अपना गोरखधंधा कर रहा था। आरोपी के विरुद्ध रेसुब पोस्ट, धौलपुर पर रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

About admin 3031 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।