‘ईश्वर की सच्ची सेवा करनी है तो गरीबों की सेवा करो’ – उद्यान मंत्री श्रीराम चौहान

'If you want to serve God, serve the poor' - Horticulture Minister Shriram Chauhan

आगरा। लीडर्स आगरा अवार्ड का कार्यक्रम एमडी जैन इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया। 9वें लीडर्स आगरा अवार्ड समारोह 2020 का शुभारंभ उद्यान मंत्री श्रीराम चौहान और तपन ग्रुप के चेयरमेन सुरेश चंद गर्ग ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में शहर का नाम रोशन करने वाले 16 लोगों को किया गया सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए आगरा सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि लीडर्स आगरा अवार्ड आगरा के लिए पद्मश्री अवार्ड है। समाज के लिए किए गए कार्य किसी एमपी या सांसद द्वारा किए जा रहे कामों से भी बड़ा है। जो भी महान लोग हुए वह समाज सेवा की राह पर चलकर ही अपने मुकाम तक पहुंचे और एक अलग पहचान पा सके।

केबिनैट मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा की लीडर्स आगरा के सराहनीय प्रयास से अन्य लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अच्छा कार्य करने सम्मानित हो सकता है। समाज के लिए कार्य करने में किसी पार्टी या धर्म विशेष की आवश्यकता नहीं होती। हर व्यक्ति अपने स्तर से समाज के लिए कुछ अच्छा करने का प्रयास कर सकता है।

बेस्ट मटीरियल को उपयोगी बनाने व महिलाओं के लिए कार्य करने वाली दिल्ली की डॉ. बीना लवानिया को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्माननित किया गया। शहर के विख्यात लोगों के नाम से अवार्ड प्रदान करने के कारण यह कार्यक्रम उन शख्सियतों को समर्पित रहा, जिन्होंने कभी शहर के लिए सराहनीय कार्य किए थे। लीडर्स आगरा के अध्यक्ष पार्थ सारथी ने अतिथियों का स्वागत किया। महामंत्री सुनील जैन ने बताया कि इस वर्ष का अवार्ड समाजसेवी अशोक जैन सीए को समर्पित रहा। संचालन महेन्द्र जैन व निशिराज जैन ने किया।

'If you want to serve God, serve the poor' - Horticulture Minister Shriram Chauhan

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन
गणेश वंदना के साथ प्रारम्भ हुए। सांस्कृतिक कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट (राजकुमार) के अभिनय ने दर्शकों को खूब हंसाया। हर करम अपना करेंगे, ऐ वतन तेरे लिए… की धुन प्यानों पर बजी तो सभी दर्शक देशभक्ति में डूब गए। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अजीत नगर बाजार कमेटी के लोगों द्वारा राष्ट्र गान प्रस्तुत किया गया। प्रतिदिन प्रात: राष्ट्र गान करने वाली कमेटी के सदस्यों को स्मृति चिन्ह पर्दान कर पुरस्कृत किया गया।

मंच पर तपन ग्रुप के चेयरमेन और लीडर्स आगरा के संगरक्षक सुरेशचंद गर्ग, डॉ. नरेन्द्र मल्होत्रा, डॉ. ज्ञान प्रकाश, डॉ. बीके अग्रवाल, भास्कर शर्मा, राजकुमार जैन, अशोक कुलश्रेष्ठ, बीना लवानिया, गरिमा कुलश्रेष्ठ, नजीर अहमत, आरके जैन, अवधेश ग्रवाल, अंजलि गुप्ता, शिखा जैन, निर्मला शर्मा, आयूषि गुप्ता, शिल्पी जैन, राहुल जैन, हिमांशु सक्सेना, रिचा सक्सेना, करन सिंह, गुरविन्दर कौर, दीपक वर्मा, सोना वर्मा, नवीन चंचल, राहुल वर्मा, राजू सविता, रोबिन जैन, उल्लास दौनेरिया, विजय जैन, हेमा जैन, प्रभुदयाल सिंह, मनोज बघेल, टीएन चौहान आदि उपस्थित रहे।

इन्हें किया गया सम्मानित –

लाडर्स आगरा मैन ऑफ द ईयर: डॉ. अशोक कुशवाह।
1-रामबाबू वर्मा मैमोरियल प्रेरणा स्त्रोत अवार्ड से: निहाल सिंह बघेल
2- वैद्य चम्पालाल जैन मैमोरियल प्रेरणा स्त्रोत अवार्ड से: डॉ. पियूष जैन।
3- प्रेमचंद जैन मौमोरियल अवार्ड से: सत्यव्रत मुद्गल।
4- राजकुमार चंचल मैमोरियल अवार्ड से: छवि जैन, इंशिका बंसल।
5- गौरीशंकर मेडतवाल मैमोरियल अवार्ड से: डॉ. अम्बरीश अग्रवाल, अंजना जैन।
6- दाऊदयाल अग्रवाल मैमोरियल अवार्ड से: गजेन्द्र शर्मा।
7- निर्मल कुमार जैन मैमोरियल अवार्ड से: विष्णु कटारा।
8-डॉ. प्रभा मल्होत्रा वार्ड से: डॉ. सुनील शर्मा।
9- महादेव नारायम टंडन मैमोरियल अवार्ड से: भानू महाजन, महानगर अध्यक्ष भाजपा।
10- लखमी चंद जैन मैमोरियल अवार्ड से: केके शर्मा।
11-पंकज कुलश्रेष्ठ मैमोरियल अवार्ड से: आदर्शन नन्दन गुप्ता, भानू प्राताप सिंह।
12-अशोक जैन सीए मैमोरियल अवार्ड से: बीएस मुकुन्द।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/LaErqf25r0FDcVNYJTZMo9

About admin 5933 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।