Home आगरा अगर आपने गुटखा खाना बंद नहीं किया तो आपको मिलेंगे ये सात पुरस्कार..

अगर आपने गुटखा खाना बंद नहीं किया तो आपको मिलेंगे ये सात पुरस्कार..

by admin
If you do not stop eating gutkha then you will get these seven rewards..

नईदिल्ली (14 May 2022 )। अगर आपने गुटखा खाना बंद नहीं किया तो आपको मिलेंगे ये सात पुरस्कार..। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें कहा गया है कि अगर आपने गुटखा खाना बंद नहीं किया तो आपको ये सात पुरस्कार मिलेंगे। दरअसल, गुटखा खाने और सिगरेट पीने से कैंसर होता है। सरकार ने गुटखा के पैकेट पर इसकी चेतावनी भरी तस्वीर भी लगाई है। कई एनजीओ भी इसके खतरनाक परिणाम के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैंं। वे इसके लिए कई नए तरीकों का सहारा लेते हैं। ऐसे ही एक एनजीओ की एक जागरूकता फैलाने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। एक आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ऐसी ही एक क्रिएटिव आईडिया वाली तस्वीर को ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने यह भी लिखा है कि आईडिया बढ़िया है। इस​के बाद से ही लोग गुटखा खाने वाले को रोकने के लिए बढ़िया कमेंट कर रहे हैं।#newsinhindi

हानिकारक है, फिर भी नहीं छोड़ते लोग
दरअसल, सभी को मालूम है कि गुटखा, सिगरेट, तंबाकू और शराब स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। इससे कैंसर होता है। इसके बावजूद लोग इसे नहीं छोड़ते। बहुत से लोग इसे छोड़ने का प्रयास करते हैं लेकिन छोड़ नहीं पाते। हालांकि इसके विकल्पों को अपनाकर कई लोगों ने इसे छोड़ा है।


Related Articles