Home बड़ी खबर ‘दिल्ली आने-जाने वाली हर फ्लाइट आगरा होकर जाए तो पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा फ़ायदा’ – पूर्व मंत्री

‘दिल्ली आने-जाने वाली हर फ्लाइट आगरा होकर जाए तो पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा फ़ायदा’ – पूर्व मंत्री

by admin
'If every flight going to and from Delhi goes through Agra then tourism sector will get benefit' - Former Minister
Spread the love

आगरा। अगर आगरा के पर्यटन व व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ाना है तो फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए दिल्ली जाने वाली हर फ्लाइट आगरा होकर जाए, खेरिया एयरपोर्ट पर फ्लाइट रुके। यह अपील उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरिदमन सिंह ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की है।

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट्स को आगरा होकर ले जाए जाने की अपील की है। राजा अरिदमन सिंह ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र में लिखा है कि भारतवर्ष में दक्षिण के कई शहरों- विशेषकर चेन्नई, मुंबई, तिरुअनंतपुरम, बंगलुरु, हैदराबाद और भुवनेश्वर से दिल्ली के लिए कई फ्लाइट्स आती हैं। इनमें से अगर एक फ्लाइट प्रतिदिन आगरा होते हुए दिल्ली आए – जाए तो हजारों पर्यटकों और आगरा से जाने वाले तथा आगरा को आने वाले बिजनेस ट्रैवलर्स को लाभ मिल सकता है। इससे ताजनगरी के पर्यटन उद्योग को भी लाभ मिलेगा।

राजा अरिदमन ने केंद्रीय मंत्री से इसका शीघ्र परीक्षण कराकर इस संबंध में आदेश पारित करने का अनुरोध किया है और लिखा है कि वे इस संबंध में शीघ्र ही उनसे व्यक्तिगत रूप से भी दिल्ली आकर मिलेंगे।

खर्च और टैक्स है बहुत कम:-

केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में राजा अरिदमन ने लिखा है कि ताज नगरी में एयरपोर्ट के इस्तेमाल का खर्चा भी कम है और एटीएफ की दरों पर भी टैक्स बहुत कम है। अतः आगरा होकर फ्लाइट्स लाने और ले जाने में एयरलाइंस को ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा।

Related Articles