आगरा विवि छात्र संघ के नेतृत्व में सैकड़ों इंजीनियर छात्रों ने किया पैदल मार्च और धरना प्रदर्शन

आगरा। सरकार की छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत पढ़ाई करने वाले छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति की गड़बड़ी को लेकर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों ने विकास भवन, संजय प्लेस में धरना प्रदर्शन किया और अपनी छात्रवृत्ति ना आने की समस्या को अधिकारी के सामने रखा।

दरअसल डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग विभाग में अध्ययनरत कई छात्रों ने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किए थे। जिसमें समय निकल जाने के बावजूद लगभग 150 छात्रों को छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिली। छात्रों ने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद आगरा विश्वविद्यालय के छात्र संघ के नेतृत्व में सभी छात्रों ने खंदारी केंपस से लेकर विकास भवन संजय प्लेस तक पैदल मार्च निकाला और धरना प्रदर्शन किया

छात्रवृति से संबंधित समस्याओं को लेकर छात्र संघ के पदाधिकारियों ने अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान छात्रवृत्ति में हुई तमाम गड़बड़ियों को अधिकारियों के सामने रखा। अधिकारियों ने छात्रों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही कुछ छात्रों की छात्रवृत्ति संबंधित समस्याओं को समाधान किया गया। जबकि बाकी छात्रों की छात्रवृत्ति के लिए संबंधित संस्था और समाज कल्याण विभाग में कमियां पाई गई।

छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक मिश्र ने बताया कि खंड विकास अधिकारियों से मिलने के बाद कुछ छात्रों का समाधान तो गया है लेकिन बाकी छात्रों की छात्रवृत्ति समस्या दूर करने के लिए वे संस्था और समाज कल्याण विभाग में संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे। सभी छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाने का प्रयास करेंगे। अगर जरूरत हुई तो इस संबंध में वे जिलाधिकारी से भी मिल सकते हैं।

इस मौके पर चंद्रजीत यादव (महामंत्री), कुणाल दिवाकर, पार्थ जादौन, विशाल कुमार, अभिषेक चौहान, विश्वजीत, शशि किरण पटेल, अजीत यादव, पोषक कुमार, अखिलेश कुमार, निशांत प्रजापति आदि मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*