Home सामाजिक केबीसी हॉट सीट तक का सफर करने वाली आगरा की दिव्यांग हिमानी ने बताया अपना सपना, युवाओं के नाम दिया ये संदेश

केबीसी हॉट सीट तक का सफर करने वाली आगरा की दिव्यांग हिमानी ने बताया अपना सपना, युवाओं के नाम दिया ये संदेश

by admin
Himani, the Divyang of Agra, who traveled till the KBC hot seat, told her dream, gave this message to the youth
Spread the love

आगरा। ताजनगरी की दिव्यांग शिक्षिका हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) केबीसी-13 सीज़न (KBC 13 Season) की पहली करोड़पति बनी हैं। हिमानी ने सात करोड़ रुपए के 16वें सवाल का जवाब भी दिया है मगर, सब कुछ भगवान पर छोड़ देती हैं। इसको लेकर सस्पेंस है। सोनी चैनल (Sony Channel) ने इसका प्रोमो (Promo) भी जारी कर दिया है। एक हादसे में आंखों की रोशनी गंवाने के बावजूद हिमानी हिम्मत और हौसला से मेहनत करके पहले केंद्रीय विद्यालय में शिक्षिका बनीं और अब अपनी लगन, मेहनत और परिवार के सपोर्ट से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बिग बी अमिताभ के सामने हॉट सीट पर बैठीं।

शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए हिमानी बुंदेला ने बताया कि वे अब दिव्यांग बच्चों के लिए काम करना चाहती हैं। इसके लिए वह कैंपेन शुरू कर चुकी हैं। इसे लेकर उन्हें पूरे देश भर में पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि मैं अपने कैंपेन के जरिए एक साथ सभी तरह के दिव्यांगों को एक मंच पर बैंकिंग से लेकर सिविल तक की तैयारी कराना चाहती हूँ।

हिमानी कहती है कि आज के युवाओं के लिए मेरा एक ही सुझाव है कि, प्रॉब्लम को प्रॉब्लम मत मानो, उसे चैलेंज मांग करके आगे बढ़ो। हिमानी ने बताया कि हादसे में आंखों की रोशनी जाने पर मेरी लाइफ का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट लखनऊ में स्थित श्री शकुंतला मिश्रा रिहेबिलिटेशन विश्वविद्यालय में दाखिला लेना था। वहां प्रवेश लेने से ही मेरी लाइफ एकदम ही बदल गई। क्योंकि, यहां मैंने सीखा कि बिना आंखों की रोशनी के आप कैसे जिंदगी जी सकते हैं। यहां से पढ़ाई करने के बाद मुझे केंद्रीय विद्यालय में नौकरी मिल गई। बचपन में मैं डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन, हादसे में आंखों की रोशनी गमाने के बाद डॉक्टर नहीं बन सकी। आज मैं शिक्षक बन कर बहुत खुश हूं।

हिमानी बुंदेला ने बताया कि, मेरे रोल मॉडल अरुणिमा सिन्हा (Arunima Sinha) और प्रांजल पाटिल (Pranjal Patil) हैं। इनके बराबर ही मेरे रोल मॉडल मां-बाप भी हैं। उन्होंने भी अपने लाइफ के समय में बहुत स्ट्रगल किया है। हम लोगों को सपोर्ट करके यहां तक पढ़ाया है। वह भी मेरे सबसे बड़े रोड मॉडल है।

वहीं, पिता विजय बुंदेला ने बताया कि, बेटी हिमानी बहुत होनहार है। बेटी ने अपनी प्रतिभा के दम पर हमें भी बहुत इज्जत दिलाई है। हमें बहुत खुशी है। सरोज बुंदेला ने बताया कि, हमें अपनी बेटी पर नाज है। इसकी वजह से हम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से मिल सके हैं। बेटी हिमानी ने खुद के साथ हमारे भी सपने पूरे किए हैं। हिमानी के परिवार में खुशी का माहौल है। हिमानी बुंदेला का एपिसोड 30 अगस्त और 31 अगस्त-2021 की रात्रि नौ बजे आएगा।

Related Articles