गाजियाबाद के गुरुद्वारे ने की ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत, सैकड़ों मरीजों की बचाई जान

Gurdwara of Ghaziabad started oxygen langar service, saved lives of hundreds of patients

गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारे ने इस महामारी के दौर में सराहनीय पहल कर लोगों की मदद का हाथ बढ़ाया है। दरअसल जहां एक ओर देश भर के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत देखी जा रही है वहीं इंदिरापुरम गुरूद्वारे की ओर से महामारी में लोगों को सांसें देने का बीड़ा उठाया गया है।बता दें गुरुद्वारे ने ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की है और इस पहल के अंतर्गत संस्था  बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन भी उपलब्ध करा रही है।कोरोना का जो प्रभाव चल रहा है उसमें ऑक्सीजन की किल्लत साफ तौर पर नजर आ रही है।तस्वीरों के माध्यम से आप देख सकते हैं कि काफी लोग अपनी गाड़ियों के साथ गुरुद्वारे के बाहर ऑक्सीजन ले रहे हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सिलेंडर कार के बाहर की ओर रखा हुआ है और अंदर मरीज ऑक्सीजन ले पा रहे हैं।

इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रेसिडेंट गुरप्रीत सिंह रम्मी ने बताया कि लोगों को ऑक्सिजन नहीं मिल पा रही है, ऐसे में हमने गुरुद्वारा में यह सेवा देना शुरू किया है, जिससे कि लोगों को राहत मिल जाये और उनकी जान बच जाए । उनका कहना है कि करीब 150 से ज्यादा लोगों को ऑक्सिजन की सुविधा अब तक दे चुके हैं, जो लोग अपनी गाड़ी से आ सकते हैं उनके लिए हमारे पास ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन घर ले जाने की सुविधा मौजूद नहीं है। सेवा का लाभ लेने के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर रखा है ।

ऑक्सीजन की समस्या को लेकर एक मरीज के तीमारदार मरीज को लेकर इंदिरापुरम के गुरुद्वारे पहुंचे। मरीज के तीमारदार ने बताया कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि गुरुद्वारे में ऑक्सीजन निःशुल्क मिल रही है हालांकि इससे पहले वे अस्पतालों और अन्य जगहों पर ऑक्सीजन के लिए पता कर चुके थे लेकिन उन्हें हर जगह से निराशा हाथ लगी जिसके बाद वे मरीज को लेकर इंदिरापुरम के गुरुद्वारा पहुंचे जहां तीमारदार ने बताया कि यहां उन्हें कुछ नहीं करना पड़ रहा है बल्कि संस्था के लोग ही मरीज को ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराने में जुटे हुए हैं।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।