बैंच पर बैठकर खुशी से झूमीं जीआईसी की छात्राएं, इस समस्या से मिला छुटकारा

GIC students happily sit on the bench, got rid of this problem

जीजीआईसी की बालिकाएं भी बैंच पर बैठकर पढ़ाई करेंगी। अब ठंड के दिनों में बालिकाओं को छुट्टी नहीं करनी पड़ेगी। बैंच पर बैठकर छात्राएं बहुत खुश हुईं और उन्होंने सेल्फी भी ली। स्कूल की शिक्षिकाएं नरेश पारस और केनरा बैंक का बार बार आभार जता रही थीं।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में बैंच न होने के कारण छात्राएं जमीन पर बिछी पट्टियों पर बैठकर पढ़ती थीं। बाल अधिकार कार्यकर्ता एवं महफूज़ सुरक्षित बचपन के समन्वयक नरेश पारस ने शासन प्रशासन से खूब पत्राचार किया लेकिन किसी ने नहीं सुनी। नरेश पारस ने केनरा बैंक के अंचल कार्यालय से बैंच लगवाने का अनुरोध किया। बैंक के अंचल कार्यालय के अधिकारी अंकित सहगल ने नरेश पारस के साथ स्कूल का निरीक्षण किया तथा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। केनरा बैंक अंचल कार्यालय द्वारा सीएसआर फंड से गुरुवार को लगभग डेढ़ लाख की सौ बैंच बालिका इंटर कॉलेज को दान दीं।

GIC students happily sit on the bench, got rid of this problem

शासन प्रशासन द्वारा आंखे मूंदने के बाद नरेश पारस के अनुरोध पर केनरा बैंक आगे आई। डेढ़ लाख कीमत की सौ बैंचे कॉलेज में लगवाई। तीन सौ छात्राएं अब बेंच पर बैठकर पढ़ सकेंगी। राजकीय बालिका इंटर कु प्रधानाचार्या, शिक्षिकाओं तथा छात्राओं ने बैंक के अधिकारियों का बुके देकर स्वागत किया। छात्राओं ने स्कूल को रंगोली और गुब्बारों से सजाया। इस दौरान अंचल कार्यालय के महाप्रबंधक वासुदेव शर्मा, उप महाप्रबंधक कुलविंदर सिंह, सहायक महाप्रबंधक आनंद श्रीवास्तव, अधिकारी अंकित सहगल, प्रधानाचार्या डा. दीपाली शर्मा, नरेश पारस तथा कॉलेज की शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।

About admin 6698 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।