आज रात से मदिया कटरा रेलवे ओवरब्रिज का रास्ता होगा बंद, इन रूटों से घूमकर जाना होगा

Madia Katra ROB will be closed from April 5 to May 10, the route will be diverted

Agra. अगर आपका आवागमन मदिया कटरा रेलवे ओवरब्रिज से होता है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि अगले लगभग 31 दिनों के लिए आपको अपने आवागमन के मार्ग को बदलना होगा, नहीं तो आपकों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और आप अपने गंतव्य तक देरी से भी पहुँच पाएंगे।

रेलवे विभाग की ओर से आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर राजा मंडी स्टेशन के नजदीक स्थित (पुल नंबर 1347) मदिया कटरा रेल ओवरब्रिज की ऊंचाई बढ़ाने डैक स्लैब व बैड ब्लॉक को बदलने के लिए जिला प्रशासन ने पांच अप्रैल से 10 मई तक का ब्लॉक दिया था। पांच अप्रैल को रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग तकनीकी कारणों से शुरू नहीं कर सका जो आज मंगलवार की मध्यरात्रि से यातायात बंद कर दिया जाएगा। 10 मई तक यह रास्ता बंद रहेगा। रेलवे का इंजीनियरिंग विभाग रात में ही मार्ग के दोनों ओर बैरियर लगाकर कार्य शुरू कर देगा। इस दौरान इस चौराहे से गुजरने वाले यातायात को बदले हुए रूटों से होकर गुजारा जाएगा।

डायवर्जन:-

1:- हरीपर्वत चौराहे की तरफ से आने वाले सभी वाहन आरबीएस के सामने से खंदारी चौैराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।
2:- लोहामंडी की तरफ से हरीपर्वत चौराहे की तरफ आने वाले वाहन लोहामंडी से सेंट जोंस चौराहे होकर गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
3:- भावना स्टेट से हरीपर्वत चौराहे की तरफ आने वाले वाहन मदिया कटरा से तोता का ताल होते हुए सेंट जोंस चौराहा होकर जाएंगे।

इन इलाकों के लोगों को झेलनी होगी मुसीबत:-

1:-काले का ताल, आरबीएस व खंदारी के अपार्टमेंट्स में रहने वाले लोग।
2:- मदिया कटरा, बेसन की बस्ती, तोता का ताल, न्यू राजा मंडी, खंदारी निवासी।
3:- दिल्ली गेट, बाग फरजाना, पुष्पांजलि अपार्टमेंट, मधुवन प्लाजा के लोग।

पुल निर्माण कार्य के लिए हरीपर्वत से बोदला जाने वाले लोगों को सेंट जोंस, लोहामंडी होकर बोदला से गुजारा जाएगा। इस डायवर्जन को लेकर लोगों का कहना है कि लोहामंडी-बोदला रोड सीवर लाइन डाले जाने के कारण खुदा हुआ पड़ा है। ऐसे में बोदला जाने के लिए हरीपर्वत से भगवान टाकीज होकर सिकंदरा से होकर जाना होगा। दूसरा रास्ता हरीपर्वत, पंचकुइयां होकर कोठी मीना बाजार है। दोनों ही रास्ते लंबे हैं। ऐसे में लोगों का समय और ईंधन दोनों ही ज्यादा व्यय होंगे।

About admin 6702 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।