यमुना पार में लगाया गया निशुल्क चिकित्सा शिविर, क्षेत्रवासियों ने उठाया लाभ

आगरा। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर ट्रांस यमुना आगरा में कोलास्क हेल्थ केयर और गायत्री एंटरप्राइसेस के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर अपनी बीमारी की जांच कराई तो वहीं चिकित्सक विशेषज्ञ से उचित परामर्श का लाभ उठाया।

ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस वन बी ब्लॉक पर गायत्री एंटरप्राइजेज द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस पर निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन आगरा महापौर नवीन जैन और क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप चौहान ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलन कर किया। इस शिविर में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और अपनी बीमारी से संबंधित कई तरह की निशुल्क जांच सुविधाओं का लाभ उठाया।

शिविर में चिकित्सक विशेषज्ञों की टीम भी मौजूद रहे जिन्होंने शिविर में भाग लेने वाले मरीजों को उचित परामर्श दिया और उनकी बीमारी संबंधित आगामी इलाज की विस्तृत रूप से जानकारी भी दी।

कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि आगरा महापौर व क्षेत्रीय विधायक ने संस्था द्वारा किए गए इस प्रयास की सराहना की और उम्मीद जताई कि इसी तरह से शहर की अन्य सामाजिक संस्थाएं भी निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन करें ताकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग गरीब वर्ग के लोग अच्छे इलाज व जांच की सुविधा निशुल्क प्राप्त कर सकें।

आयोजकों ने बताया कि संस्था का अभी हाल में ही गठन किया गया है जिसके बाद यह पहला निशुल्क शिविर लगाया गया है। इस शिविर में अच्छी तादाद में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया जिसे देखते हुए संस्था ने अब हर महीने आगरा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में इसी तरह निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाने का संकल्प लिया है।

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि अजय जयसवाल, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, सौरभ वर्मा, कुमार मंगलम जैन, विकास कुलश्रेष्ठ, अजय अवस्थी, टीएस यादव, एसएस यादव, डॉ. लक्ष्मीकांत सक्सेना, सुरेश चंद्र सक्सेना, आकाश सक्सेना, रजत आदि लोग मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*