Home agra ताजमहल में निःशुल्क प्रवेशः खूब हुई धक्का.मुक्की, बच्चे दबे मची चीख पुकार

ताजमहल में निःशुल्क प्रवेशः खूब हुई धक्का.मुक्की, बच्चे दबे मची चीख पुकार

by admin
Free entry to Taj Mahal: There was a lot of scuffle, children screamed.

आगरा। ताजमहल में निःशुल्क प्रवेश पर वीकेंड पर जन सैलाब। खूब हुई धक्का.मुक्की, बच्चे दबे मची चीख.पुकार। व्यवस्थाएं ध्वस्त।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एएसआई विभाग की ओर से ऐतिहासिक स्मारकों को निशुल्क क्या किया गया, ताजमहल पर पर्यटकों की भीड़ टूट पड़ी है। हर पर्यटक इस समय निशुल्क ताजमहल का दीदार करना चाहता है। इसीलिए ताजमहल पर जन सैलाब उमड़ रहा है।

शनिवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जैसा कि पर्यटन से जुड़े हुए लोगों को अंदाजा था कि वीकेंड होने के कारण शनिवार को अत्यधिक भीड़ रहेगी, वह सही हुआ। गुरुवार की अपेक्षा शनिवार को भीड़ कुछ अधिक ही नजर आए और इस भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए।

खूब हुई धक्का.मुक्की बच्चे दबे मची चीख.पुकार

शनिवार को ताजमहल पर कुछ नजारा बदला हुआ था। देखते ही देखते पर्यटकों की लंबी लाइनें लग गई और यह लाइन है धीरे.धीरे अत्यधिक भीड़ में तब्दील होने लगी। ताज महल में प्रवेश ना मिलने पर गेट पर प्रवेश के लिए मारामारी मची रही। भीड़ में बच्चे दब गए।


पुरानी मंडी चौराह स्थित ताज के गेट पर धक्का.मुक्की हो गई। इस बीच कई विदेशी पर्यटक, बच्चे और महिलाएं फंस गईं। भीड़ के दबाब के कारण कई बच्चे दब गए और वह रोने लगे इतना ही नहीं चीख पुकार तक मच गई। बुजुर्ग पर्यटक बेहाल हो गए। भीड़ नियंत्रण की व्यवस्थाएं भी फेल नजर आईं।

निशुल्क और वीकेंड के चलते बड़ी ताज पर पर्यटकों की संख्या

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ताजमहल समेत सभी स्मारकों में 15 अगस्त तक पर्यटकों का निशुल्क प्रवेश है। इसके कारण ताजमहल पर पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। वीकेंड के कारण शनिवार को हजारों की तादाद में पर्यटक पहुंचे।

यह भी गुरुवार की अपेक्षा अधिक नजर आई हालांकि एएसआई विभाग ने भीड़ को देखते हुए ताज के मुख्य गुंबद पर पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया है लेकिन इस फैसले से भी ताज पर पर्यटकों की भीड़ कम नहीं हुई।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: