President Donald Trump की विजिट के दौरान Tajmahal के अंदर चलेंगे फाउंटेन

आगरा। 24 फरवरी को आगरा आ रहे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आगरा आकर उनके दौरे से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं और सुरक्षा को परखा। शिल्पग्राम से गोल्फकार्ट की गाड़ी में बैठकर सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल के अंदर पहुंचे। ताज परिसर में प्रवेश करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पाथवे की बीच में बंद पड़े फाउंटेन को चलाने के निर्देश दिए। ताजमहल के चारों ओर बेहतरीन गार्डनरी और इस तरह की सफाई के निर्देश दिए कि कहीं से भी धूल उड़ती हुई ना दिखे। सीएम योगी ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए कि अमेरिका राष्ट्रपति को सिर्फ ताजमहल दिखाने की दृष्टि सीधी काम ना किया जाए बल्कि पूरे माहौल को साफ सुथरा और खुशनुमा बनाने की भी कोशिश की जाए।

सीएम योगी ने डीएफओ को लगाई डांट

इससे पहले जब सीएम योगी आदित्यनाथ फतेहाबाद रोड से शिल्पग्राम की ओर काफिले में जा रहे थे तो सड़क के दोनों ओर उनकी निगाहें यह ध्यान में रख दौड़ रही थी कि अमेरिका राष्ट्रपति जब यहां से गुजरेंगे तो उन्हें कैसा महसूस होगा। इस कारण सीएम योगी ने वह कमियां भी पकड़ ली जो अधिकारी की नज़र में नहीं आई। फतेहाबाद सड़क के किनारे उद्यान विभाग की काफी जमीने पड़ी हुई है जो बदहाल स्थिति में है। उसे देखकर सीएम योगी काफी नाराज हुए और उन्होंने डीएफओ वन विभाग अधिकारी को लताड़ लगाई। इसके बाद ताज खेमा के पास पहुंचकर सीएम योगी को बदबू आने लगी। जब उन्होंने इसका कारण पूछा तो उन्हें अधिकारियों ने अवगत कराया कि यहां पास ही में एक बड़ा नाला है। यह जानकर सीएम योगी ने अधिकारियों को स्थाई रूप से इस समस्या का निदान करने के निर्देश दिए कि सिर्फ अमेरिका राष्ट्रपति के लिए ही नहीं बल्कि आम पर्यटकों को होने वाली परेशानी को भी इस समस्या से निज़ात मिले।

ताजमहल परिसर में अंदर घूमने के दौरान सीएम योगी को फाउंटेन बंद पड़े हुए मिले तो उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि क्या यह फाउंटेन चलते भी हैं, अधिकारियों ने बताया कि हां यह फाउंटेन सही है लेकिन यह कभी कभार ही चलते हैं। हालांकि अधिकारियों ने सीएम से कहा कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब ताजमहल के अंदर आएंगे तो यह फाउंटेन उन्हें चलते हुए मिलेंगे।

About admin 3490 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।