पंचतत्व में विलीन हुए सपा पूर्व मंत्री शिवकुमार राठौर, हार्ट अटैक से हुआ था निधन

Former SP minister Shivkumar Rathore merged in Panchatatva, died of heart attack

Agra. सोमवार को सपा के पूर्व मंत्री शिवकुमार राठौर पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार शमशाबाद स्थित सलोनी मिल कंपाउंड के पार्क में किया गया। शिव कुमार राठौर का पार्थिव शरीर शमशाबाद पहुचने पर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी। विधि विधान के अनुसार सलोनी मिल कंपाउंड के पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके निधन पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी शोक प्रकट किया।

कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री शिवकुमार राठौर का इलाज चेन्नई के एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जहाँ रविवार को हृदय गति रुक जाने से उनका निधन हो गया। सुबह उनका पार्थिव शरीर घर लाया गया और फिर वहां से शमशाबाद स्थित सलोनी मिल कंपाउंड के पार्क ले जाया गया जहाँ उनका अंतिम संस्कार हुआ।

शिव कुमार राठौर ने अपनी राजनीतिक शुरुआत शमसाबाद नगरपालिका से 1989 में निर्विरोध सभासद निर्वाचित होने के बाद शुरू की। 1995 में पहली बार नगर पालिका के चेयरमैन बने। तब से लगातार इस पद पर उनका कब्जा रहा। तीन बार स्वयं चेयरमैन रहे। पिछले दो बार से उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी राठौर चेयरमैन हैं। 2002 में सपा की टिकट पर छावनी विधानसभा से चुनाव लड़ा था और तीसरे स्थान पर रहे। 2012 में सपा की सरकार बनने पर अखिलेश यादव ने लघु उद्योग निगम का चेयरमैन बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। शिवकुमार राठौर ने 1990 में शमसाबाद में सरसों के तेल की यूनिट का शुभारंभ मुलायम सिंह यादव ने किया था। कोटा और अलवर में प्लांट लगाए।

उनके निधन पर सपा नेता रामजीलाल सुमन, जिला अध्यक्ष रामगोपाल बघेल, शहर अध्यक्ष वाजिद निसार, पूर्व विधायक मधुसूदन शर्मा, अभिनव शर्मा, सपा नेता अनिल रावत, ममता टपलू, वीनू महाजन, मदन गर्ग, जे पी यादव, राजपाल यादव, राकेश धनगर, पार्षद सुनील राठौर, रामनरेश यादव ने शोक प्रकट किया है।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।