तीन देशों की प्रथम महिलाओं ने निहारा ताज

आगरा। मोहब्बत के प्रतिक ताज का हर कोई दीदार करना चाहता है चाहे वो कोई खास हो या फिर आम व्यक्ति। ऐसा ही कुछ रविवार को भी देखने को मिला। सात समुन्दर पार से ताज की बेमिसाल सुंदरता की दीवानी 3 देशों के राष्ट्राध्यक्षों की पत्नियों का एक दल ताजमहल के दीदार को ताजनगरी आया पंहुचा। इस दल में कुल 9 सदस्य शामिल थे। गौरतलब है कि पहले तय कार्यक्रम के तहत 9 देशों के राष्ट्राध्यक्षों की पत्नियों को ताज के दीदार के लिए आना था लेकिन किन्ही कारणों के चलते केवल 3 देशों के राष्ट्रीय अध्यक्षों की पत्नी ही ताज दीदार को आगरा पहुंची।

तीन देशों की प्रथम महिलाओं के इस दल ने ताजमहल के अंदर करीब डेढ़ घंटा बिताया और जी भरकर इसके रूहानियत का एहसास किया। इस दौरान सभी ने ताज के साथ इन यादगार लम्हों को जी भर कर कैमरे में कैद किया साथ ही इसके आर्किटेक्ट नक्कासी और पच्चीकारी को भी अदभुत बताया। ताज महल की इस खूबसूरती और पच्चीकारी को देखकर तीन देश की प्रथम महिलाएं वाह ताज कहना नहीं भूली।

उनका कहना था कि आज पता चला कि लोग क्यों सात समुन्दर पार से इसे निहारने के लिये खिंचे चले आते है। इस दौरान ताज भ्रमण के बाद विजिटर बुक में भी सभी ने अपने अनुभव लिखे।

इस दल के सदस्यों के साथ विदेश मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहे तो वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने शिल्पग्राम में उनकी अगवानी की। ताजमहल का दीदार करने के बाद प्रथम महिलाओं का यह दल आगरा किला पहुंचा जहां करीब 1 घंटे तक इन्होंने आगरा किले का भ्रमण किया इसके बाद सड़क मार्ग द्वारा यह दल दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*