आखिरकार एससी आयोग अध्यक्ष कठेरिया को मिली टिकट, जानिए कहां लड़ेंगे चुनाव

आगरा। मंगलवार को भाजपा हाई कमान की ओर से लोकसभा प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। भाजपा प्रत्याशी की दूसरी सूची एससी आयोग के चैयरमैन और आगरा सांसद के साथ साथ उनके समर्थकों के लिए खुशी लेकर आई। दूसरी सूची में जैसे ही आगरा के सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया का नाम आया,कठेरिया के समर्थक खुश हो गए और सांसद कठेरिया के चेहरे पर टिकट कटने को लेकर आजकल जो शिकंद चेहरे पर थी वो भी इस सूची के बाद मिट गई है। भाजपा हाई कमान ने आगरा सांसद रामशंकर कठेरिया को इटावा से टिकट देकर लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। इस खुशी से उत्शाहीत कठेरिया के समर्थकों ने सांसद रामशंकर कठेरिया के आवास पर जमकर आतिशबाजी की और उनके समर्थन में नारेबाजी कर अपनी खुशी का इजहार किया।

आगरा के सांसद और एससी आयोग के चैयरमेन डॉ. रामशंकर कठेरिया आगरा से दो बार के सांसद हैे। उनकी टिकट कटने और प्रो0 एसपी सिंह बघेल को यहां से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से कई चर्चायें चल रहीं थी की उन्हें टिकट मिलेगा भी यहां नही, भाजपा हाई कमान के इस फैसले के बाद से तो दलित समाज के लोग विरोध में भी उतर आउट थे। सबसे बड़ी चर्चा थी,कि उन्हें हाथरस लोकसभा से टिकट दिया जा सकता है लेकिन बिना घोषणा से पहले ही उन्होंने हाथरस लोकसभा से निर्दलीय के रूप में पर्चा ले लिया गया है। भाजपा ने दूसरे चरण की लिस्ट जारी कर कठेरिया को इटावा से प्रत्याशी बनाकर इन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है।

बताया जाता है कि आगरा से सांसद रामशंकर कठेरिया की टिकट कटने के पीछे उनका शहर की जनता और संगठन के विरोध था लेकिन रामशंकर कठेरिया टिकट कटने के बाद कई दिनों तक दिल्ली में ही डेरा जमाए रहे और अपने लोगो से सिफारिशें भी कराई जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. रामशंकर कठेरिया को इटावा लोकसभा से प्रत्याशी बनाकर एक बार फिर उन्हें मौका दे दिया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*