संत को नशीला पदार्थ खिलाकर आश्रम के कमरों के ताले तोड़कर नगदी-सामान चोरी

आगरा। थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत चंबल नदी घाट आश्रम पर गुरुवार की रात्रि को आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने संत को चाय में नशीला पदार्थ खिलाया और आश्रम में रखे सामान को चोरी कर ले गए। जानकारी के अनुसार थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत चंबल नदी घाट पर प्राचीन डंडोली बाबा आश्रम पर गुरुवार की देर रात्रि को आधा दर्जन अज्ञात लोग पहुंचे वहां मौजूद संत शंभू नाथ बाबा को चाय बना कर नशीला पदार्थ खिला दिया, जिससे बाबा बेहोश हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक बाबा की बेहोशी की हालत में रात भर अज्ञात लोगों ने हनुमान मंदिर के पास 4 फीट गहरा गड्ढा खोद दिया, सुबह होने से पूर्व आश्रम के कमरों के ताले तोड़कर संत का सामान, नगदी रुपए सहित अन्य सामान चोरी करके ले गए।

शुक्रवार सुबह आश्रम पर बाबा से आशीर्वाद लेने पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि बाबा बेहोशी की हालत में पड़े थे, साथ ही आश्रम के कमरों के ताले टूटे हुए थे। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचित कर बेहोशी की हालत में बाबा शंभू नाथ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए आगरा रेफर कर दिया। उनका इलाज जारी बताया गया है।

मौके पर पुलिस स्थानीय ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों का पता लगाया जा रहा है आखिर यह कौन लोग थे और ऐसी घटना को अंजाम क्यों दिया। ग्रामीणों के मुताबिक बाबा को नशीला पदार्थ सुंघाकर 4 फीट गड्ढा गैरा खोदा गया, जिससे प्रतीत होता है कि अज्ञात लोग जादू टोना टोटके वाले हो सकते हैं। कुछ नहीं मिलने पर आश्रम का सामान चोरी करके ले गए। प्रसिद्ध आश्रम और संत के साथ हुई घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

About admin 5000 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।