हाईटेंशन की चपेट में आया खेत में काम कर रहा किसान, आक्रोशित परिजनों ने पीटा लाइनमैन

फ़िरोज़ाबाद। शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गांव नोशहरा में खेत पर काम कर रहा एक किसान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से किसान गंभीर रूप से झुलस गया। इस घटना की सूचना मिलते ही किसान के परिजनों ने बिजली की लाइन काटने के लिए विद्युत विभाग के फीडर पर कई बार फोन किया लेकिन विद्युत लाइन नही कटी जिससे किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से किसान की हुई मौत से आक्रोशित परिजन शव को लेकर नोशहरा विद्युत फीडर पहुंचे गए और शव को रखकर जमकर नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग भी उठाई।

बताया जाता है मृतक किसान रामज्ञान पुत्र सूरज सिंह निवासी नोशहरा सुबह अपने खेत पर पानी लगा रहे थे। इसी दौरान हाईटेंशन तार से उनको बिजली का करंट लगा गया जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गए और कुछ ही देर में उनकी दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों को समझाने में जुट गई। इस घटना से आक्रोशित परिजनों ने फीडर के अंदर घुस कर लाइन मेन की पिटाई कर दी।

इस घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद एकता सिंह मौके पर पहुँच गयी। उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाया और इस मामले में उचित कार्यवाही व मुआवजे का आश्वासन दिया जिसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए।

About admin 3044 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।