शर्मनाक – ताज आने वाले पर्यटक क्या कह रहे हैं, देखें वीडियो

मोहब्बत की नगरी आगरा में मोहब्बत की निशानी ताजमहल के पूर्वी घाट और पश्चिमी गेट पर सीआईएसएफकर्मियों द्वारा पर्यटकों से अभद्रता गाली गलौज और मारपीट के वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद ताज का दीदार करने आ रहे पर्यटकों के अंदर दहशत देखी जा रही है । ताजमहल के गेट पर सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ कर्मियों का खौफ साफ देखा जा रहा है । आलम ऐसा है कि सीआईएसएफकर्मियों की करतूत से भारत और विश्व के अंदर आगरा की छवि भी बिगड़ रही है।

दरअसल आपको बताते चलें कि सोशल मीडिया पर रविवार को ताजमहल के पश्चिमी और पूर्वी गेट से सीआईएसएफकर्मियों द्वारा पर्यटकों से मारपीट अभद्रता और गाली-गलौज के फोटो और वीडियो वायरल हुए थे। 24 घंटे के अंदर सीआईएसफकर्मियों पर कोई कार्यवाही ना होने से जहां सीआईएसएफ कर्मियों का हौसला बढ़ा हुआ है । तो वहीं ताज का दीदार करने वाले पर्यटक दहशत के साए में ताज का दीदार कर रहे हैं।

यहां आने वाले पर्यटकों का कहना है कि आगरा आने वाले मेहमान और ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों से सीआईएसफकर्मियों का अगर ऐसा ही सलूक रहा तो वो दिन दूर नहीं। जब ना केवल पर्यटकों की संख्या घटेगी । बल्कि देश और विश्व के अंदर आगरा की छवि बिगड़ेगी। ऐसे में पर्यटकों का कहना है कि गेट पर लगे पर्यटको से अभद्रता करने वाले सीआईएसफकर्मियों पर एक्शन लेना चाहिए। जिससे पर्यटकों की संख्या में पर्यटकों का रुझान ताज का दीदार की तरफ बढ़े। ताज की आमदनी बढे।और देश और विदेश में आगरा के साथ-साथ ताजमहल की छवि सुधरे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*