ड्रग माफ़िया विक्की अरोड़ा के घर से मिला दवाइयों का ज़खीरा, 4 जिलों की टीम ने की कार्यवाई

आगरा। पंजाब पुलिस को विक्की अरोड़ा के घर से करीब नशे की 1.20 लाख टैबलेट मिली हैं, इन्हें जब्त कर लिया गया है। इनके अलावा बुखार-खांसी, दर्द निवारक और एंटीबायोटिक समेत दवाइयों का बड़ा जखीरा मिला है। नौ दवाइयों के नमूने लिए गए हैं, इनमें चार नशे की हैं।

पंजाब के बरनाला की पुलिस अपने साथ चार जिलों के ड्रग इंस्पेक्टरों की टीम मंगलवार शाम को विक्की अरोड़ा उर्फ विक्की के कमला नगर स्थित कोठी पर पहुंची। इसके भूतल पर 250 वर्गमीटर का गोदाम है। इसे पुलिस 25 जुलाई के छापे के बाद सील कर गई थी। इस गोदाम को खोला गया तो यह गोदाम दवाओं से भरा मिला, यहां अवैध भंडारण किया गया था। 

आगरा सहित पड़ोसी चार जिलों की टीमों ने पड़ताल की तो नौ तरह की दवाएं पाई गईं। इनमें एंटीबायोटिक, बुखार, दर्द निवारक और नशे की दवाएं शामिल रहीं। नशे की चार तरह की दवाएं थी। गिनती में कुल 120451 टैबलेट मिलीं। इनके बिल, फर्म समेत अन्य कागजात की भी जांच की गई तो पाया कि प्रति दस टैबलेट की कीमत 35 रुपये से 165 रुपये थीं।

पंजाब पुलिस के नेतृत्व में दवा तस्करी के सरगना विक्की अरोड़ा के गोदाम पर छापे के लिए चार जिलों से ड्रग विभाग की टीम को बुलाना पड़ा। छापेमारी में कासगंज, हाथरस , फिरोजाबाद और आगरा के ड्रग इंस्पेक्टर शामिल रहे।

कल से जारी छापेमारी की कार्रवाई आज भी प्रचलित हैं। आगरा के औषधि निरीक्षक रामकुमार शर्मा के मुताबिक 25 जुलाई को पंजाब की बरनाला पुलिस अरोड़ा ब्रदर्स को गिरफ्तार करके ले गई थी लेकिन अब रिमांड पर लाई है। पंजाब में नशीली दवाओं की अवैध तस्करी में करीब 10 लोगों को पहले ही गिरफ्तारी हुई है। जांच में एलपाजोलम और ट्रामाडोल जैसी दवाइयों का अवैध ज़ख़ीरा मिला। ये करोड़ों की दवाई है, जिसका अवैध तरीके से इसने भंडारण किया है। 

वहीं पंजाब के बरनाला ज़िले के धनौला थाना के SHO कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ डटे हुए हैं। उनका कहना है कि करीब 10 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हुई हैं। आगरा के विक्की अरोड़ा के यहां से नशीली दवाइयों का बड़ा भंडारण ज़ब्त किया है।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल आगरा पुलिस पर भी है कि उनकी आंख के सामने नशे का इतना बड़ा दवाइयों का काला कारोबार हो रहा था और आगरा पुलिस कुंभकरण की नींद सोई हुई है।

About admin 4357 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।