Home आगरा डॉ प्रीतिंदर सिंह बने आगरा के पहले पुलिस कमिश्नर, एसएसपी प्रभाकर चौधरी का हुआ ट्रांसफर

डॉ प्रीतिंदर सिंह बने आगरा के पहले पुलिस कमिश्नर, एसएसपी प्रभाकर चौधरी का हुआ ट्रांसफर

by admin

Agra. आगरा में कमिश्नर प्रणाली लागू होने के साथ ही आगरा के पहले पुलिस कमिश्नर डा. प्रीतिंदर सिंह बनाए गए हैं। उनका ताजनगरी से पुराना नाता रहा है। प्रीतिंदर सिंह आगरा में एसएसपी पद पर तैनात रह चुके हैं। इसलिए वह शहर से लेकर देहात तक के चप्पे चप्पे से वाकिफ हैं। एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी को सीतापुर पीएसी भेजा गया है।

वर्ष 2004 बैच के आइपीएस अधिकारी डा. प्रीतिंदर सिंह पंजाब के रहने वाले हैं। उन्होंने पटियाला गवर्नमेंट कालेज से एमबीबीएस किया है। वह आइपीएस बनने के बाद सबसे पहले आगरा में ही एएसपी रहे थे। इसके बाद लखनऊ, सोनभद्र, ललितपुर, बागपत, सीतापुर, गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों में एसपी और एसएसपी रहे। उन्होंने आगरा एसएसपी का चार्ज 22 सितंबर 2015 को लिया था। इससे पहले वो नोएडा एसएसपी थे। तब राजेश डी मोदक का तबादला हुआ था।

ट्रैफिक समस्या पर दिया था जोर

आगरा में एसएसपी रहने के दौरान प्रीतिंदर सिंह ने पर्यटन नगरी होने की वजह से आगरा में पर्यटकों की सुरक्षा पर जोर दिया था। इसके साथ ट्रैफिक समस्या को दूर कराया था। उनके कार्यकाल में कई बड़ी घटनाएं हुईं थीं। अपराध और अपराधियों पर कार्रवाई के लिए थाना पुलिस को निर्देशित करते थे। वह जनता से सीधा संवाद करते थे। उनकी समस्याओं को सुनने के साथ निस्तारण भी तत्काल कराते थे। शिकायत मिलने पर पीड़ित के सामने ही थाना प्रभारी से बात करते थे। दिशानिर्देश जारी करते थे। इस वजह से जनता आज भी उनको याद करती है।

पेपर कारोबारी के बेटे को कराया था मुक्त

मार्च 2016 में मदिया कटरा से पेपर कारोबारी के बेटे का अपहरण हुआ था। तब एसएसपी डा. प्रीतिंदर सिंह ही थे। उन्होंने कारोबारी के बेटे को सकुशल बरामद कराया था। एत्मादपुर क्षेत्र से होटल व्यवसायी की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपियों की धरपकड़ कराई थी।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: