डॉ. भीमरॉव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के नए कुलपति बने प्रो. अशोक मित्तल

आगरा। लखनऊ राजभवन से डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के नए कुलपति का चयन हो गया है। राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अलीगढ़ मुस्लिम विवि के प्रो. अशोक मित्तल को आगरा विवि का नया कुलपति नियुक्त किया है। प्रो. मित्तल वर्तमान में अलीगढ़ मुस्लिम विवि के डिपार्टमेंट ऑफ इकॉनमिक्स में अध्यापन कार्य में लगे हैं। उनकी नियुक्ति 3 वर्ष के लिए की गई है।

प्रोफेसर मित्तल आगरा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र भी रहे हैं। उन्होंने 1973 में यहां से बीएससी की पढ़ाई की है, इसके बाद 1975 में एमए अर्थशास्त्र की परीक्षा भी दी थी। प्रो मित्तल ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पीएचडी की है और भी मूल रूप से आगरा के ही रहने वाले हैं। इसके अलावा प्रो मित्तल का दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट से भी नाता रहा है इसके साथ ही वह d.e.i. के बोर्ड ऑफ स्टडीज के सदस्य भी रहे हैं।

आगरा विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में प्रो अशोक मित्तल की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब आगरा विश्वविद्यालय में परीक्षाएं शुरू होने वाली है। ऐसे में नए कुलपति की भी परीक्षा होगी कि उनके नेतृत्व में आगरा विश्वविद्यालय 2 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा को ठीक से करा पाता है या नहीं।

About admin 4306 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।