भूलकर भी घर से बाहर न लेकर निकलें कैश, देखिए पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाई

आगरा। लोकसभा चुनाव को लेकर देश में आचार संहिता लागू हो गयी है। आचार संहिता लागू होने के बाद से आयकर विभाग और पुलिस हरकत में आ गयी हैं। आयकर विभाग पुलिस के साथ मिलकर लगातार संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देकर अवैध रूप से नगदी ले जाने वालों पर कार्यवाही कर रहा है। ताजा मामला थाना न्यू आगरा के दयालबाग चौकी का है।

क्षेत्रीय पुलिस और स्टेटिक टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाकर दो बाइक सवारों को पकड़ा और उनकी तलाशी के दौरान बैग से करीब 30 लाख रुपये बरामद किए हैं। चेकिंग के दौरान नगदी पकड़े जाने पर पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी और आयकर विभाग को इस मामले की जांच सौंप दी। नक़दी ले जा रहे जितेंद्र औऱ विकास नाम के युवकों से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है कि आखिरकार इतनी बड़ी रकम कहाँ से आई और किस काम के लिए ले जाई जा रही थी।

एएसपी गोपाल चौधरी ने बताया है कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान 30 लाख की रकम बरामद की है। ये रकम ओमशंकर मिल्क फूड प्राइवेट लिमिटेड की बताई जा रही है। चेकिंग टीम ने जब बरामद नक़दी से संबंधित युवकों से कागजात मांगे तो युवक नगदी से संबंधित कोई भी कागज नही दिखा पाए। पुलिस ने 30 लाख की नकदी समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरा मामला थाना जगनेर के चंदसोरा बॉर्डर का है। बॉर्डर पर चेकिंग में लगी पुलिस स्टेटिक टीम ने एक कार से करीब 2 लाख 18 हजार की नक़दी बरामद की। स्वीफ्ट वीडीआई कार में सवार लोग भरतपुर जा रहे थे। इस कार की चेकिंग की गई तो उसमें नगदी मिली। पुलिस ने तुरंत दोनो युवकों को हिरासत में लिया और कार से बरामद हुई नक़दी के बारे में पूछताछ की। दोनो युवक इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाए और न ही नक़दी से संबंधित कागजात दिखा सके। पुलिस ने नकदी के साथ युवकों को हिरासत में ले लिया।

मंगलवार शाम को भी आगरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान करीब 8 लाख रुपये की नगदी पकड़ी थी। पुलिस चुनाव को देखते हुए लगातार चेकिंग कर ऐसे लोगों पर शिकंजा कस रही है जो अवैध रूप से चुनाव में पैसा खर्च करने की योजना बना रहे है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*