ऐतहासिक बटेश्वर मेले में बार बालाओं के ठुमकों से गिरती गरिमा

आगरा। आगरा जनपद के तीर्थ बटेश्वर का मेला विश्व विख्यात है। इस समय इस मेले का आयोजन बटेश्वर में चल रहा है। इस मे मेले में भ्रमण करने और भगवान शिव के दर्शन करने के लिए दूर दराज से लोग बटेश्वर पहुंचते हैं। इस धार्मिक स्थल पर आयोजित मेले में इस बार अश्लील डांस पार्टियां का आयोजन चल रहा है। जहां डांस पार्टियों के पंडालों में बार बालाएं अश्लील डांस करती और झूमती हुई अपने हुस्न की नुमाईश कर रही है।

डांस पार्टी के आयोजन ने इस प्राचीनतम मेले की गरिमा को धूमिल कर दिया है। प्राचीनतम समय से यह मेला बटेश्वर में आयोजित हो रहा है। इस मेले में देशी विदेशी पर्यटक पहुँच कर भारतीय संस्कृति से रुबरु होते है तो वही साधु संतों के दर्शन भी हो जाते है। शिव मन्दिर होने के कारण शिव भक्ति की धारा यहां बहती रहती है।

इस धार्मिक स्थल पर जगह जगह बार बालाओं के गानों पर अश्लील नाच और अश्लील ठुमके लगते हुए देखे मेले में मौजूद साधु संतों ने इसका विरोध करना सुरु कर दिया है तो वहीं इनकी पाबंदी पर प्रशासन ने कोई कार्यवाही नही की है।

बटेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी जय प्रकाश गोस्वामी का कहना है कि बार बालाओं के डांस पार्टियों की उन्हे कोई जानकारी नही है। उनका कहना था कि मेला भारतीय संस्कृती का अंग है इसकी कुछ मर्यादा है अगर यहां असली डांस हो रहा है तो गलत है इस पर कार्यवाही की जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*