Home agra तिरंगा चौक पर डीआईजी जेल ने किया ध्वजारोहण

तिरंगा चौक पर डीआईजी जेल ने किया ध्वजारोहण

by admin
DIG Jail hoisted the flag at Tiranga Chowk

आगरा। खेरिया मोड़ स्थित तिरंगा चौक पर होने वाले ध्वजारोहण में आज डीआईजी जेल ने किया ध्वजारोहण ।

खेरिया मोड़ चौराहे पर बने सेल्फी पॉइंट पर प्रतिदिन ध्वजारोहण होता है। 2018 से शुरू हुई यह परंपरा आज तक निभाई जा रही है। प्रतिदिन कोई न कोई नया गेस्ट आकर ध्वजारोहण करता है और ध्वज को सलामी देता है। इस दौरान आवागमन भी राष्ट्रगान के लिए रुकता है और राष्ट्रगान होने के बाद ध्वज को सलामी देने के बाद ही वहा से रवाना होता है। शनिवार को सेल्फी प्वाइंट पर ध्वजारोहण करने के लिए डीआईजी जेल वीके सिंह शामिल हुए। उन्होंने ध्वजारोहण कर राष्ट्र को नमन किया वहीं पर अजीत नगर बाजार कमेटी के द्वारा किए जा रहे इस सराहनीय कार्य के लिए बाजार कमेटी को धन्यवाद दिया ।

अजीत नगर बाजार कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2018 से यह ध्वजारोहण बाजार कमेटी के माध्यम से रोजाना किया जाता है जिसमें रोजाना नित्य नए मेहमान ध्वजारोहण करने के लिए तिरंगा चौक पर आते हैं ।

शनिवार के मुख्य अतिथि डीआईजी जेल बीके सिंह हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि तिरंगा चौक के ध्वजारोहण रोजाना प्रातः 10:00 बजे समय पर किया जाता है। चाहे आंधी हो तूफान हो कोरोना काल हो बाजार कमेटी के पदाधिकारियों ने अपने कार्य को अपने समय पर अंजाम दिया है और आगे भी देते रहेंगे। इसके लिए उन्हें विश्व स्तरीय पुरस्कार भी मिला है।

ध्वजारोहण करने के लिए तिरंगा चौक पहुंचे डीआईजी जेल बीके सिंह को पहले तो तिरंगा चौक समिति के पदाधिकारियों ने सेल्यूट दिया और उसके बाद में पदाधिकारियों द्वारा डीआईजी का स्वागत और सम्मान भी किया गया इस दौरान अध्यक्ष महामंत्री के साथ बाजार कमेटी के सभी पदाधिकारी मौजूद थे

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: