धोनी पर होंगी नजरें, आज सीरीज का फाइनल

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में रविवार को भारतीय टीम उतरेगी, तो बल्लेबाजों के उम्दा फॉर्म और विशाखापत्तनम में दमदार रिकॉर्ड के बूते उसका पलड़ा भारी होगा. मुकबला 1.30 बजे शुरू होगा. मोहाली में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार दोहरे शतक के साथ मोर्चे से अगुवाई की, जबकि धर्मशाला में पहले वनडे में भारत को शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी थी.

रोहित एंड कंपनी की नजरें यहां लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होंगी. अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका से सीरीज गंवाने के बाद से टीम इंडिया अपनी धरती पर कोई सीरीज नहीं हारी है. दूसरी ओर श्रीलंका की नजरें भारत में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतने पर होगी, जिसने आठ में पराजय का सामना किया और एक बराबर रखी.

श्रीलंका के खिलाफ इस निर्णायक वनडे में धोनी एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. उन्हें वनडे में 10 हजार रन पूरे करने के लिए 102 रनों की दरकार है. सचिन तेंदुलकर (18426 रन), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889) के बाद धोनी वनडे में दस हजार रन पूरे करने वाले भारत के चौथे और वनडे में ओवरऑल 12वें बल्लेबाज हो सकते हैं.

उधर, वनडे में अपनी 95वीं पारी खेलने उतरने वाले शिखर धवन के लिए भी रिकॉर्ड बनाने का मौका है. वह विशाखापत्तनम वनडे 62 रन बना लेते हैं, तो वनडे उनके चार हजार रन पूरे हो जाएंगे. मोहाली वनडे में धवन ने 68 रन बनाए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*