देखिए आगरा की बदतमीज पुलिस, ठेलवाले पर सिपाही का तमाचा

आगरा। मामला शहर के रकाबगंज थाना क्षेत्र के बिजली घर चौकी क्षेत्र का है। खाकी वर्दी धारी एक सिपाही लालकिले के पास एक ठेल से कुछ सेब खरीदने जाता है। ठेल से सेब खरीदने रुपए के लेन देन और नाप तोल की कमी को लेकर सिपाही और ठेल वाले के बीच वाद-विवाद होता है। वाद-विवाद के दौरान पहले सिपाही खाकी वर्दी की धौंस दिखाता है और उसके बाद सिपाही ने ठेल वाले का गिरेबान पकड़कर उसके गाल पर तमाचा मार दिया। इतना ही नहीं सिपाही ने उससे अभद्र भाषा का व्यवहार भी किया।

सिपाही के गाल पे तमाचे की गूंज आगरा पुलिस तक पहुंच चुकी है। सिपाही और ठेल वाले के बीच विवाद और खाकी वर्दी के गुरुर में सिपाही का ठेल वाले के गाल पर तमाचा का वीडियो पूरे शहर में वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद आगरा पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सवाल इस बात का है कि आखिरकार आगरा पुलिस को वह कौन सा अधिकार है कि कम पैसे कराने के लिए खाकी वर्दी में मौजूद सिपाही ठेल वालों पर गाल पर तमाचा मारे और अभद्र व्यवहार करें।

कानून के जानकारों के मुताबिक कानून सबके लिए बराबर है अगर रेट कम और नापतोल कम हो तो पुलिस अपने अधिकार का प्रयोग कर सकती थी ना कि सार्वजनिक तौर पर उसे गाली गलोज बत्तमीजी और मारपीट करे। देखना होगा कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी इस बदतमीज सिपाही पर क्या कार्यवाही करते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*