दलित समाज का भारत बंद : गतिमान एक्सप्रेस के पहिये थमे, यात्री हुए परेशान

आगरा। एससी-एसटी एक्ट में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में जगह-जगह हो रहे दलित समाज का विरोध प्रदर्शन बिल्लोचपुरा स्टेशन पर भी जा पहुंचा। इस स्टेशन से गुजरने वाली गतिमान एक्सप्रेस को भी दलित समाज का विरोध का सामना करना पड़ा। दलित समाज के विरोध प्रदर्शन और रेलवे ट्रैक जाम करने के कारण गतिमान एक्सप्रेस को बिलोचपुरा स्टेशन के पास ही रोकना पड़ा।

गतिमान एक्सप्रेस निजामुद्दीन से चलकर झांसी तक जाती है जिसमें विदेशी पर्यटक भी होते हैं। गतिमान एक्सप्रेस के इस विरोध के कारण बिल्लोचपुरा स्टेशन पर रुकने की जानकारी मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए जिससे कि पर्यटन की दृष्टि से चलाई गई गतिमान एक्सप्रेस को किसी भी तरह की क्षति ना पहुंच सके लेकिन सरकार तक अपनी आवाज को पहुंचाने के लिए दलित समाज ने इस ट्रेन को भी आगे बढ़ने से रोक दिया।

विरोध प्रदर्शन के कारण गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन के घंटों स्टेशन पर खड़े होने के कारण उसमें सवार यात्री भी बाहर निकलने लगे कुछ यात्रियों ने तो अपनी ट्रेन यहीं पर छोड़ दी तो कुछ यात्री रेलवे ट्रैक पर टहलने लगे। ऐसे ही एक यात्री से बातचीत हुई तो उसने बताया कि विरोध प्रदर्शन के चलते गतिमान एक्सप्रेस के चालक ने ट्रेन को यहीं रोक दिया है। ट्रेन में सवार यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन प्रदर्शनकारियों को इस से कोई सरोकार नहीं है।

फिलहाल जब तक यह रेलवे ट्रैक जाम से मुक्त नहीं होता गतिमान एक्सप्रेस आगे नहीं बढ़ पाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*