शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिन्ग का कड़ाई से पालन कराने में जुटा प्रशासन

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन पार्ट 3 में रेड जोन, ग्रीन जोन और ऑरेंज लॉन में शराब के ठेके खोले जाने के दिशा निर्देश जारी किए थे। आगरा रेड जोन में होने की वजह से जिला अधिकारी आगरा ने शराब ठेके खोले जाने पर रियायत नहीं दी थी। मगर मंगलवार को जिलाअधिकारी आगरा ने देहाती इलाकों में शराब के ठेके खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी। देहात इलाके में शराब का ठेका खोले जाने के बाद शराबियों का सैलाब ठेका पर उमड़ पड़ा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और शराब के ठेके पर आने वाली भीड़ नियम कायदे और कानून की धज्जियां न उड़ाए इसके लिए जिलाधिकारी आगरा एसएसपी के साथ में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।

जिलाधिकारी आगरा पी एन सिंह का कहना है कि आगरा शहरी और नगर निगम क्षेत्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद हॉटस्पॉट की संख्या शहरी इलाकों में है। लिहाजा शहरी इलाकों में शराब के ठेके खोले जाने में कोई रियायत नहीं दी गई है। इसके अलावा देहात में भी उन शराब के ठेकों को नहीं खोला गया है जो हॉटस्पॉट इलाके से लगे हुए हैं। लगातार डीएम और एसएसपी इस बात की मॉनिटरिंग और निरीक्षण कर रहे हैं कि शासन के आदेश को हवा में उड़ाते हुए शराबी और शराब व्यवसाय से जुड़े लोग नियम कायदे और कानून की धज्जियां तो न उड़ा रहे है। इसको लेकर इलाकाई पुलिस और मजिस्ट्रेट को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के अलावा देहात इलाके में खुलने वाले सभी शराब के ठेकों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं जिससे भविष्य में मिली शिकायतों के निस्तारण और जांच पड़ताल के लिए सीसीटीवी कैमरों को भी देखा जा सके। भले ही शराब के ठेके देहाती इलाकों में खोले गए हो मगर नियम कायदे और कानून को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग बेहद सख्त है।

About admin 4148 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।