कोरोना संक्रमित वरिष्ठ चिकित्सक की होनी है प्लाज़्मा थेरेपी, आगरा के चिकिसकों ने मांगी ये मदद

आगरा। प्रतापपुरा चौराहा स्थित कार्डियक एंड रिसर्च सेंटर में कार्यरत एक वरिष्ठ चिकित्सक में कोरोना की पुष्टि हुई है। परेशानी की बात यह है कि उन्हें ठीक करने के लिए चिकित्सक ने प्लाज़्मा थेरेपी कराने के लिए कहा है। इसके लिए उन्हें दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में आईसीयू में रखा गया है। उनका इलाज कर रहे चिकिसकों के मुताबिक ऐसे शख़्स का प्लाज़्मा चाहिए जो लगभग दो सप्ताह पहले ही कोरोना से ठीक हुआ हो और उसका ब्लड ग्रुप AB या B हो।

प्रतापपुरा स्थित हॉस्पिटल संचालक इस वरिष्ठ चिकित्सक को सांस लेने में परेशानी होने पर दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। वहां जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है, उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। उनका इलाज कर रहे डॉ रीतेश अग्रवाल ने प्लाज्मा थैरेपी से ट्रीटमेंट करने के लिए कहा है, इसके लिए प्लाज्मा की जरूरत है।

बताते चलें कि कोरोना पॉ​जिटिव मरीजों की हालत गंभीर होने पर प्लाज्मा थैरेपी से इलाज किया जाता है। इसके लिए कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों का प्लाज्मा इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे मरीज जो दो सप्ताह पहले कोरोना से ठीक हुए हैं, उनका ब्लड ग्रुप बी और एबी है वे प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। यदि कोरोना से ठीक हो चुका मरीज प्लाज्मा डोनेट करने के लिए तैयार हो जाता है तो उनकी प्लाज्मा थैरेपी जल्द शुरू हो सकती है।

वहीं वरिष्ठ चिकित्सक के पुत्र और अन्य चिकिसकों ने सोशल मीडिया पर ये संदेश भेजकर मदद मांगी है –

‘डाक्टर एस सी अग्रवाल इस समय कोविड-19 से प्रभावित है अभी वे दिल्ली के मैक्स हास्पीटल में एडमिट हैं, वहाँ उनकी देखभाल कर रहे डा रीतेश अग्रवाल के अनुसार उन्हें यदि किसी ऐसे व्यक्ति का प्लाज्मा मिल जाये जो पहले कोविड-19 से प्रभावित हुआ हो और 2 हफ्ते पहले ठीक होकर आया हो व उसका ब्लड ग्रुप AB या B हो
प्लीज इस समय उन्हें आपके सहयोग की आवश्यकता है।’
Dr amit agarwal – 9359925708
Dr sumit agarwal – 7259643756

About admin 3952 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।