करौली मैया की पदयात्रा पर कोरोना का ग्रहण, 31 मार्च तक स्थगित

आगरा। करौली मैया के दर्शन के लिए पदयात्रा करते हुए कैला देवी भवन जा रहे पद यात्रियों की यात्रा पर कोरोना वायरस का ग्रहण लग गया है। पदयात्रा करते हुए अत्याधिक संख्या में लोगों के करौली भवन पहुंचने से कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को देखते हुए कैला देवी भवन ट्रस्ट की ओर से भक्तों से अपील की है कि वह इस समय मां के दर्शन के कार्यक्रमों को टाल दें।

मां भगवती के दर्शन करने के लिए मां के भक्तों ने कोरोना वायरस से एतिहातन बरते हुए भले ही मास्क लगाकर पदयात्रा करना शुरू कर दिया हो लेकिन यह पदयात्री भी कैला देवी भवन तक नहीं पहुंच पाएंगे। करौली के जिलाधिकारी और कैला देवी भवन ट्रस्ट की ओर से इन सभी पद यात्रियों को रुदावल पर ही रोक दिया जाएगा। जिलाधिकारी आगरा पीएन सिंह नवरात्रों में केला देवी भवन पर आयोजित होने वाले मेले में आगरा फिरोजाबाद और आसपास के जनपदों से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने पर कोरोना वायरस की आशंका जताई थी और इस मेले को 31 मार्च तक स्थगित करने को करौली के जिला अधिकारी को पत्र लिखा था जिसके चलते करौली के डीएम ने सभी पद यात्रियों और श्रद्धालुओं को रुदावल पर रोकने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

कैला देवी मंदिर ट्रस्ट ने भी भक्तों से 31 मार्च तक करौली न आने की अपील की है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार और प्रशासन जुटा हुआ है। ऐसे हालातो में भारी संख्या में कैला देवी के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को असुविधा होगी। इसलिए भीड़भाड़ से दूर रहते हुए कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद भक्ति भाव के साथ मैया के दर्शन के लिए आये।

About admin 3404 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।