किन्नरों का महासम्मेलन : ऐसी कलश यात्रा जो आपने कभी नहीं देखी होगी

आगरा। ताजनगरी में इन दिनों किन्नरों का महासम्मेलन आयोजित हो रहा है। विशाल किन्नर समाज सम्मेलन का आयोजन खेरिया मोड़ स्थित मिलन वाटिका में चल रहा है जिसमें रोटी नजीरन की करने वाली हरिया बाई और रोटी अल्लाह दिया माई की करने वाली इंद्रा बाई के नेतृत्व में इस विशाल सम्मेलन में देशभर किन्नर ने शिरकत कर रहे हैं।

गुरुवार को किन्नर समाज की ओर से गोकुलपुरा स्थित ताल मंगलेश्वर मंदिर विशाल कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में देश भर से जुटे किन्नर समाज ने बढ़चढ़कर शिरकत की।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के साथ-साथ अन्य राज्यों से आए किन्नर अपनी कलाकारी और अदाकारी से सबका मन मोह रहे हैं। खेरिया मोड़ स्थित मिलन वाटिका में यह सम्मेलन 15 दिनों तक चलेगा।

इस कलश यात्रा में शामिल हुए किन्नरों ने अपनी अदाकारी और फिल्मी गीतों पर ठुमके लगा कर सभी का मन मोह लिया। अपार सोने से लदे यह किन्नर सभी के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। सड़क पर नाचते झूमते हुए किन्नरों को देखकर लोग भी एकत्रित हो उठे। कोई किन्नरों के साथ सेल्फी ले रहा था तो कोई उनके साथ ठुमके लगा रहा था।

आयोजकों ने बताया कि इस कलश यात्रा के माध्यम से समाज और देश के लिए दुआ मांगी गई है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य दुआ ही होता है जिससे समाज में आपसी प्रेम-भाव सौहार्द बना रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*