Home agra नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गांधी से पूछताछ पर कांग्रेसियों का सत्याग्रह

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गांधी से पूछताछ पर कांग्रेसियों का सत्याग्रह

by admin
Congressmen satyagraha on questioning of Sonia Gandhi over National Herald case

आगरा। नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गांधी से पूछताछ पर कांग्रेसियों का सत्याग्रह। महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दिया धरना। मोदी—योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी।

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर ईडी सोनिया गांधी से लगातार पूछताछ कर रही है। गांधी परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। बेवजह परेशान किया जा रहा है जबकि नेशनल हेराल्ड मामला पहले ही बंद हो चुका है। ईडी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है। यह कहना है कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू का।

मंगलवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू के नेतृत्व में रावली स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया गया। बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, दिन प्रतिदिन दयनीय हो रही अर्थव्यवस्था एवम आरएसएस, भाजपा के इशारे पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी के दुरुपयोग को लेकर शहर कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोला। महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सरकार की उत्पीड़न पूर्ण कार्रवाई के विरोध में सत्याग्रह किया व मोदी—योगी सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की।

प्रदेश प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने 8 साल के शासनकाल में जनता को आर्थिक रूप से दीवालिया कर दिया है और जनता को हिंदू मुस्लिम के नाम पर जिस प्रकार से नफरत का जहर पिलाया जा रहा है। उसका एकमात्र उद्देश्य महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से ध्यान हटाना है।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू ने कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं का कार्य आरएसएस भाजपा के इशारे पर विपक्षी नेताओं पर छापे मारना, उनको बदनाम करना, प्रताड़ित करना रह गया है, इन संवैधानिक संस्थाओं को जय शाह और अडानी से भी पूछताछ करनी चाहिए कि 8सालों में उन्होंने अचानक किसकी कृपा से अरबों रुपए की संपत्ति बना ली और देश के बैंकों का खजाना कैसे खाली हो गया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मधुरिमा शर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता गण जोकि अपने को संस्कारी पार्टी वाला और हिन्दू धर्म का ठेकेदार बताते हैं, उनको जनता को बताना चाहिए कि गोवा के होटल में किस मंत्री के परिजन द्वारा बीफ ग्राहकों को खिलाया जा रहा है और मेघालय में फार्म हाउस पर किस नेता द्वारा अनैतिक समाजविरोधी कार्यों का संचालन किया जा रहा था, और भाजपा नेतृत्व द्वारा रंगे हाथ पकड़े जाने के बावजूद इनका बचाव किया जा रहा है, क्या सत्ता की आड़ में सारे गलत कार्य करने का इनको कोई लाइसेंस दे दिया गया है।

सत्याग्रह में कांग्रेस की डा. मधुरिमा शर्मा, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, नंदलाल भारती, सोनू सक्सैना, याकूब शेख, विनोद जरारी, राजू रत्न, संतोष चंद्रा, जनक राज सिसोदिया, हबीब कुरैशी, राजेन्द्र सोनकर, सोनू अग्रवाल, विष्णु पाराशर, बशीरुल हक, मोहसिन काजी, आई डी श्रीवास्तव, मोहन सिंह राजपूत, महेन्द्र पाल आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: