कांग्रेसियों ने नगरायुक्त को सौंपा ज्ञापन, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कंपनी के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करने की मांग

आगरा। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त अरुण प्रकाश से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन घोटाले में बिना सत्यापन के फर्जी कंपनियों को फर्जी बिलों के आधार पर किए गए करोड़ों रुपए के भुगतान पर अभी तक कोई कानूनी कार्यवाही न होने पर नाराजगी व्यक्त की और ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द एफआईआर कराये जाने की मांग की।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू का कहना था कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कोई छोटा घोटाला नही है। यह निगम का सबसे बड़ा घोटाला है जिसमे अधिकारियों की मिली भगत के चलते बिना जांच पड़ताल के फर्जी बिलों के माध्यम से करोड़ो का भुगतान कर दिया गया। यह पैसा जनता का था जिसे बंदरबाट करके भ्रष्टाचारियों ने अपनी जेब भर ली और शहर में सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ। इस पूरे मामले को लेकर नगर निगम के सदन में हंगामा भी हुआ। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में हुए घोटाले को लेकर विशेष सदन भी हुआ जिसमें दोषी अधिकारियों और फर्जी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक ना ही किसी कंपनी और अधिकारी पर कोई भी f.i.r. कराई गई है जिससे साफ है कि घोटाले में शामिल किसी बड़ी मछली को बचाने की साज़िश है।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू का कहना था कि सभी वार्डो में टूटी फूटी सड़के, नाली, खरंजे हैं तो दूसरी ओर तो हम आगरा को स्मार्ट सिटी बना रहे हैं। शहीद नगर, ताजगंज, रावली, रकाबगंज वार्ड, शाहगंज, लोहा मंडी, मंटोला, घटिया मामू भांजा, काजी पाड़ा आदि पूरे आगरा में टूटी हुई सड़कों, चौक सीवर लाइन व नालों का जाल बिछा है लेकिन इन पर कोई काम नही हो रहा है।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू ने साफ कहा कि अगर जल्द ही डोर टू डोर कलेक्शन घोटाले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो कांग्रेस आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

इस दौरान कांग्रेस पार्षद शिरोमणि सिंह, आई डी श्रीवास्तव, अजहर वारसी, ताहिर हुसैन, दिलशाद भाई, राकेश बौद्ध, नंदलाल भारती, मो हबीब कुरैशी, याकूब शेख आदि उपस्थित रहे।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।