कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगरा की अदालत में किया समर्पण, मिली जमानत

Congress state president Ajay Kumar Lallu surrenders in Agra court, bail granted

Agra. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को आगरा की अदालत में समर्पण कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष के साथ कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर और विवेक बंसल भी अदालत में हाजिर हुए। अदालत ने तीनों कांग्रेसी नेताओं की जमानत मंजूर कर ली है। इस पहले पांच जनवरी को अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद हाजिर नहीं होने पर अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे। 

घटना लॉकडाउन के दौरान की हैं। पूरा मामला मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुँचाने के लिए कांग्रेस की ओर से किये गए बसों के इंतजाम से जुड़ा हुआ था। उस समय बस पॉलिटिक्स खूब चली थी। बसों को प्रदेश में न आने को लेकर 19 मई 2020 को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लालू ने प्रदर्शन किया था। उस समय थाना फतेहपुर सीकरी में प्रदेश अध्यक्ष के साथ कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर और विवेक बंसल के खिलाफ लॉकडाउन उल्लघंन और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

इस मामले में तीनों कांग्रेसी नेता अंतरिम जमानत पर थे जिसकी अवधि खत्म होने पर अजय कुमार लल्लू अदालत में हाजिर नहीं हुए थे। जबकि पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल भी इसी मामले में सात जनवरी को हाजिर हो गए थे। इस पर अदालत ने इनकी अंतरिम जमानत की अवधि 13 जनवरी तक बढ़ा दी थी। आज तीनों नेता एक बार फिर अदालत में हाजिर हुए और जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया। तीनों की ओर से जमानत के लिए दिए गए प्रार्थना पत्र को न्यायाधीश ने मंजूर किया और उसके बाद उन्हें जमानत मिल गई।

तीनों नेताओं को जमानत मिलने से कांग्रेस कार्यकर्ता भी उत्साहित नजर आए। वरिष्ठ कांग्रेसी विनोद बंसल अनवर सिद्दीकी प्रेम सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं का कहना था कि यह सच्चाई की जीत है भाजपा सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कितना भी दवा है लेकिन आम व्यक्ति की लड़ाई जोरदार ई के साथ लड़ी जाएगी

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/K7TYmtMzREv5Os7R2Lgzy8

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।