समानांतर निजी संगठन चलाने पर कांग्रेस हाईकमान का कड़ा रुख़, होगी कानूनी कार्यवाई

आगरा। उप्र में कांग्रेस के समानांतर चला रहे निजी संगठनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। उ प्र कांग्रेस कमेटी के प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह ने इसे अनुशासन हीनता बताते हुए कानूनी कार्यवाही की बात कही है। गुरुवार को उ प्र कांग्रेस कमेटी के प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह द्वारा सभी जिला व शहर कांग्रेस अध्यक्ष को जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि कांग्रेस के अन्तर्गत 42 फ्रंटल संगठन पूरे प्रदेश में कार्यरत हैं जिसकी सूची भी संलगन दी गई है।

इस पत्र में साफ लिखा है कि इन फ्रंटल संगठनों के अतिरिक्त कोई भी संगठन कांग्रेस का नाम या राष्ट्रीय नेतृत्व के फोटो लगाकर कार्य कर रहा है, तो वह स्पष्ट अनुशासन हीनता की श्रेणी में आता है, ऐसे फर्जी समानांतर संगठनों की सूची बना ली गई है जिन पर कार्यवाही होगी।

इस पूरे मामले को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने बताया कि कुछ लोग जोकि पार्टी से निष्कासित हैं वे आज भी सेना आदि के नाम से समानांतर संगठन चला रहे हैं, व कांग्रेस जनों को भ्रमित कर रहे हैं, जबकि इनका कांग्रेस से कुछ भी लेना देना नहीं है। ऐसे लोगों की अनुशासन हीनता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

शहर कांग्रेस प्रवक्ता आई डी श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे प्रदेश में राहुल प्रियंका सेना जैसे लगभग 12 फर्जी संगठन कुछ लोग चला रहे हैं, इसकी सूची पार्टी नेतृत्व ने तैयार कर ली है, शीघ्र ही इन फर्जी संगठनों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

About admin 4344 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।