गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

आगरा। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में एक साथ 145 रुपये की बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर उतर आये और इस महंगाई बम को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में की गई बढ़ोतरी के विरोध में जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। वाल्मीक वाटिका सुभाष पार्क से शरू हुआ जुलूस जैसे ही धाकरन चौराहे के निकट पहुँचा एसीएम वीरेंद्र मित्तल मौके पर पहुँच गए। एसीएम महोदय ने मौके पर ही राष्ट्रपति के नाम शहर कांग्रेस का ज्ञापन लिया।

जुलूस में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्यों में की गई बेहताशा वृद्धि को सीधे सीधे देश की जनता, किसान, मजदूर, गरीब, पिछड़ा, मध्यम वर्गीय परिवार की जेब पर खुली डकैती बताया और देश के राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

इस प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने केंद्र की मोदी सरकार व बीजेपी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहाँ कि जब कांग्रेस शासन में घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपए का मिलता था, तो भाजपा ने नारा दिया था कि बहुत हुई महंगाई की मार – अबकी बार मोदी सरकार, आज मोदी जी ने अपने उद्योगपति मित्रों की पेट्रोलियम कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए गैस सिलेंडर पर सीधे 145 रुपए बढ़ाकर 869 रुपए का कर दिया है। अब कोई भी भाजपाई नही कहेगा कि महंगाई डायन खाये जात है।

शहर अध्यक्ष ने कहा कि आज देश की जनता मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण बेरोजगारी, भुखमरी के कगार पर पहुंच गई है। ‘देश का नौजवान, किसान, मजदूर, गरीब, दलित, पिछड़ा, व मध्यम वर्गीय परिवार परेशान है। शहर अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी आपके द्वारा दिखाया गया अच्छे दिनों का सपना देश को गर्त में धकेल रहा है, आप कृपया कांग्रेस के शासन वाले बुरे दिन ही वापिस कर दीजिए, जिसमें कि इतनी महंगाई की मार नहीं थी, अमन, चैन, भाईचारा, सुख शांति कायम थी।’

राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन में कांग्रेस जनों ने मांग की है कि वह शीघ्र ही घरेलू गैस सिलेंडर पर की गई मूल्य वृद्धि वापिस लेने व उज्ज्वला के रूप में बांटे गए मुफ्त गैस कनेक्शन के उपभक्ताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देने के आदेश केंद्र की मोदी सरकार को दें। अन्यथा कांग्रेस जन केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए जनता को साथ लेकर बड़ा जन आंदोलन करेंगे।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज दीक्षित के नेतृत्व में भी पूरे जिले की सभी तहसीलों पर घरेलू गैस सिलेंडर में हुई बढ़ोत्तरी के विरोध में प्रदर्शन किए गए। जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित ने बाह तहसील पर मोर्चा संभाला और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाह तहसील पर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन की सूचना पर पहुँचे उप जिलाधिकारी बाह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। बाह तहसील पर प्रदर्शन से पहले कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घरेलू गैस सिलेंडरों को लेकर एक बाजार में जुलूस निकाला गया और
घरेलू गैस सिलेंडर में की गई मूल्य वृद्धि के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान व्यापारी और किसान भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। सभी ने बढती महंगाई पर नाराजगी व्यक्त की।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित का कहना है कि पहले ही महंगाई से किसान वर्ग परेशान है और ऐसे में घरेलू गैस के दाम बढ़ाकर सरकार ने किसानों की जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। किसान इस समय दो वक्त की रोटी जुटाने पर खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। किसान जैसे तैसे घरेलू गैस का उपयोग कर रहा है लेकिन जिस तरह से मोदी सरकार ने एक साथ लगभग ₹145 बढ़ाकर उन किसानों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। अगर सरकार ने घरेलू गैस के बढ़े हुए दामों को वापस नहीं लिया तो मोदी सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन होगा।

प्रदर्शन में शबाना खंडेलवाल, राम टंडन, हाजी अबरार हुसैन, पार्षद शिरोमणि सिंह, मनीष धाकड़, हारून रशीद कुरैशी, यशपाल राणा एडवोकेट, मुन्ना लाल वर्मा, नंदलाल भारती, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, विराग जैन, आई डी श्रीवास्तव, राजू बिधोलिया, राजेंद्र शर्मा, रामदास गुर्जर अबरार अंसारी, लटूरी शर्मा, विष्णु शर्मा, मौजूद रहे।

About admin 2928 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।