आधी आबादी पर बढ़ रहे अपराधों को लेकर कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन

आगरा। आधी आबादी पर बढ़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संजलि कि हृदय विदारक घटना के बाद से आक्रोशित युवा कांग्रेसियो ने जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में युवा कांग्रेसियो के साथ साथ शहर के तमाम छात्र छत्राओ ने भाग लिया। युवा कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष नदीम नूर के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों और तमाम छात्र व छात्राओं ने
सुभाष पार्क से ज़िला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाला और संजलि के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की माँग की।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सभी प्रदर्शनकारी युवाओं के हाथों में जस्टिस फ़ोर संजलि,दोषियों को फाँसी दो के साथ निर्भया,आसिफा,के बाद फिर एक संजलि कि हत्या हो गयी लिखी तख्तियों के साथ प्रदर्शन किया तो युवा कांग्रेसियो के हाथों में भी प्रधानमंत्री के लिए लिखी गयी तीखी टिपणी वाली तख्तियां थी। जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के साथ ही युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नदीम नूर ने जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और से निम्न माँग की।

1: दोषियों की फ़ास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई हो और एक महीने के भीतर दोषियों को बीच चौराहे पर फाँसी दी जाए जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरवृत्ति ना हो।

2: संजलि के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी तत्काल प्रभाव से दी जाए।
3: आगरा के किसी मार्ग का नाम संजलि के नाम से रखा जाए।

इस प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नदीम नूर का कहना था कि 56 इंच के सिने वाले प्रधानमंत्री ने कहा था कि बेटिया सुरक्षित होगी बेटिया पड़ेगी लेकिन भाजपा की मोदी और योगी सरकार में आधी आबादी के प्रति अपराधों में वृद्धि हुई है और बेटियों को अब घर से बाहर निकलने में डर लगने लगा है। जिला अध्यक्ष का कहना था कि दम नहीं है वदो मे चूडियां पहन लो हाथों मे इस नारे के साथ प्रधानमंत्री को चूड़ियाँ भी भेजी जा रही है।

कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जामिलुद्दीन का कहना था कि प्रदेश सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पड़ओ का नारा देतीं हैं वही दूसरी ओर इस तरह कि धटनायें रोज हो रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पुरी तरह ध्वस्त हो चुकी है अब देश व प्रदेश मे बहन व बेटीयॉ सुरक्षित नही है हर तरफ गुंडे बदमाश बेलागाम होकर खुले आम धूम कर कानून का मजाक बना रहे है और सूबे के मुखिया शांत बैठे हुए है।

वरिष्ठ कांग्रेसी अनवार सिद्दीकी का कहना था कि प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया जाए क्योकि प्रदेश वासियो मे भय का वातावरण है लोग दहसत में है।

इस दौरान ज्ञापन कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी ज़मील उददीन कुरैशी,ज़िला अध्यक्ष युवा कांग्रेस नदीम नूर,भीष्मपाल सिंह मुखिया,अदनान कुरैशी,याकुब शेख,रमेश पहलवान,शुगम शिवहरे,माया महौर,अजय बाल्मीकि,सन्देश चाहर,मनोज कुमार,डां फरहत राना, शालू गौतम,विनिता गौतम,तसकीर अहमद,सयरा बानो,यासीन सिदृदीकी,मौ मोहसिन,आमिल सलमानी,अजित वर्मा,प्रेमपाल,प्रेमवती मौजूद रही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*