Home राजनीति डेंगू के बढ़ते प्रकोप और चिकित्सा सुविधाओं को लेकर कांग्रेस ने जिला मुख्यालय में किया प्रदर्शन

डेंगू के बढ़ते प्रकोप और चिकित्सा सुविधाओं को लेकर कांग्रेस ने जिला मुख्यालय में किया प्रदर्शन

by admin
Congress demonstrated in the district headquarters regarding the increasing outbreak of dengue and medical facilities
Spread the love

Agra. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार सुबह कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां पर प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन के माध्यम से डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए उचित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग की।

कांग्रेसियों ने जिला प्रशासन को अवगत कराया कि आगरा ग्रामीण एरिया में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, परंतु स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरीके से चरमराई हुई है। ना एंटी लारवा का छिड़काव हो रहा है ना डॉक्टर गांव तक पहुंच रहे हैं। ऐसी स्थिति में यह महामारी विकराल रूप लेने की स्थिति में है। कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मांग कि तत्काल ज्ञापन को संज्ञान में लिया जाए और एंटी लारवा का छिड़काव व स्वास्थ्य कैंप लगाए जाएं।

कांग्रेस प्रदेश सचिव अमित सिंह ने कहा कि डेंगू का प्रकोप जिस तेजी के साथ बढ़ रहा है उस हिसाब से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाएं नहीं कर पाया है। अगर जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटी लारवा की छिड़काव व गांव गांव स्वास्थ्य कैंप नहीं लगाए गए तो यह समस्या विकराल रूप लेने के साथ-साथ महामारी का रूप ले लेगी। अगर कांग्रेस के इस ज्ञापन पर तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होगी।

यूथ कांग्रेस के शहर अध्यक्ष दीपक शर्मा का कहना था कि सरकार का कोई नुमाइंदा अगर यहाँ आता है तो सारी व्यवस्थाएं जिला प्रशासन दुरुस्त कर देता है लेकिन उसके बाद व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाती है। डेंगू का प्रकोप जिस तेजी से बढ़ रहा है अगर अभी से स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो ये महामारी का रूप ले सकता है।

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से कांग्रेस जिला अध्यक्ष राघवेंद्र मीनू ,यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हेमंत चाहर, मोहम्मद आरिफ, बिलाल अहमद, तरुण सागर , नितिन प्रताप सागर, आकाश चंद्रा आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

Related Articles