टूंडला विधानसभा उपचुनाव में काँग्रेस प्रत्याशी का पर्चा ख़ारिज, भाजपा पर साजिश रचाने का आरोप

फ़िरोज़ाबाद। टूंडला विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी स्नेह लता बबली का नामांकन खारिज कर दिया गया है। पर्चा खारिज होने के बाद उत्साह से लबरेज दिख रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के चेहरों पर मायूसी छा गई है। दरअसल कांग्रेस ने टूंडला विधानसभा उपचुनाव में स्नेह लता बबली को मजबूत मनोबल के साथ चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं इस चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह से भी लबरेज थे लेकिन अन्तिम समय में प्रपत्रों में खामियों की वजह बताकर कांग्रेस प्रत्याशी स्नेह लता का पर्चा खारिज कर दिया गया। इधर कांग्रेस चुनाव कार्यालय चुनाव जीतने की रणनीति को लेकर बैठक चल रही थी और कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारियां समझाई जा रही थी पर्चा ख़ारिज की जानकारी सामने आते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के चेहरों पर मायूसी छा गई।

टूंडला उपचुनाव में पर्चा ख़ारिज होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता इसे भाजपा सरकार की साजिश बता रहे हैं। पर्चा खारिज होने को लेकर कांग्रेसी यह भी तर्क दे रहे हैं कि एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के कैंडिडेट का पर्चा खारिज किया जाना लोकतंत्र पर आघात है। यदि कोई कमी थी तो प्रत्याशी को बुलाकर इस त्रुटि को संशोधित किया जा सकता था।

बहरहाल आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को अब यह नहीं सूझ रहा कि ऐसी परिस्थितियों में क्या किया जाए। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस प्रत्याशी स्नेह लता बबली का पर्चा खारिज होने के बाद कांग्रेसी खेमा किसी अन्य प्रत्याशी को अपना समर्थन दे सकता है।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।