Home आगरा सिपाही और 6 साल के बच्चे में डेंगू की पुष्टि, पीकू वार्ड भी बना डेंगू वार्ड

सिपाही और 6 साल के बच्चे में डेंगू की पुष्टि, पीकू वार्ड भी बना डेंगू वार्ड

by admin

यूपी के आगरा जिले में डेंगू लगातार बढ़ता चला जा रहा है। जिला अस्पताल में डेंगू मरीजों की संख्या 7 तक पहुंच गई है तो पूरे जिले भर में डेंगू मरीज के अब तक 16 मामले सामने आ चुके हैं जिनका इलाज किया जा चुका है।

वर्तमान में जिला अस्पताल में जो डेंगू का मरीज भर्ती है उसकी उम्र 6 वर्ष है और वह धनौली का निवासी है। चिकित्सकों ने इस मरीज की जांच कराई और डेंगू की पुष्टि होने के बाद से डेंगू वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू करा दिया। अब डेंगू मरीज की स्थिति में काफी सुधार है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ ए के अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को दो लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई थी। उसमें से एक पुलिसकर्मी भी था। पुलिसकर्मी में डेंगू के लक्षण तो मिले लेकिन वह ठीक था। इसीलिए उसे दवा देकर घर भेज दिया गया। उसे आइसोलेट रहने की हिदायत और परामर्श दिया गया।

डेंगू वार्ड बदला डेडीकेटेड वार्ड में

जिला अस्पताल में 10 वार्ड का अलग से डेंगू बोर्ड बनाया गया था लेकिन शासन के निर्देश मिले कि जो पीकू वार्ड है, उसे भी डेंगू डेडीकेटेड वार्ड में बदल दिया जाए। इस पर जिला अस्पताल प्रशासन ने जो पीकू वार्ड को डेंगू वार्ड में तब्दील कर दिया है। 6 वर्षीय जो डेंगू मरीज था उस बच्चे को इसी डेडिकेटेड वार्ड में शिफ्ट कर इलाज किया जा रहा है।

मून ब्रेकिंग के व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BpgZvsh7qm0LQz2pRz3FW6

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: