आगरा से विधायक योगेंद्र उपाध्याय को सीएम योगी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

आगरा। आगरा से दक्षिण विधानसभा के विधायक योगेंद्र उपाध्याय को उत्तर प्रदेश भाजपा विधानमंडल का मुख्य सचेतक घोषित किया गया है। बीते दिन सोमवार को संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विधायक योगेंद्र उपाध्याय को लखनऊ बुलाया जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मुख्य सचेतक का दायित्व सौंपा। इससे पहले योगेंद्र उपाध्याय विधानमंडल के सचेतक के रूप में काम कर रहे थे।

बताते चलें कि सभी विधायकों में आपसी तालमेल के साथ पार्टी के प्रति अनुशासन बनाए रखना मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी होती है। किसी भी विधायक के अनुशासनहीनता किए जाने पर उस विधायक को पार्टी से निकालने की ताकत मुख्य सचेतक के पास होती है। कुछ सालों पहले तक केवल विधानमंडल का एक सचेतक होता था जिसके पास यह सब जिम्मेदारी होती थी लेकिन अब एक विधानमंडल में कई सचेतक के पद सृजित कर दिए गए हैं जिसके बाद मुख्य सचेतक पद का सृजन किया गया।

बहरहाल आगरा से भाजपा विधायक के रुप में योगेंद्र उपाध्याय को प्रदेश में इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद आगरा जिले के भाजपाइयों में हर्ष की लहर है। फ़ोन औऱ सोशल मीडिया पर विधायक योगेंद्र उपाध्याय को बधाइयां देने का दौर भी शुरू हो गया है।

About admin 4357 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।