राष्ट्रीय बोसिया संघ प्रतियोगिता का हुआ समापन, महाराष्ट्र टीम बनी ओवर आल विजेता

आगरा। राष्ट्रीय बोसिया संघ व ज़िला बोसिया संघ आगरा के तत्वावधान में दिनांक 23-12-2017 से 25-12-2017 तक बलूनी पब्लिक स्कूल, दयाल बाग में आयोजित हो रही राष्ट्रीय बोसिया प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि संघ के  राष्ट्रीय सचिव कुलदीप पाटिल ने विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनकर किया। पहली बार आगरा में संपन्न हुई इस प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की टीम का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा।

महाराष्ट्र की टीम ने सबसे अधिक पदक जीतकर ओवर आल विजेता का खिलाब हासिल किया वहीं यूपी की टीम दूसरे व उत्तराखंड की तीसरे स्थान पर रही।

प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा –

अंडर 11 बालक वर्ग में उत्तराखण्ड के तुषार पहले, महाराष्ट्र के सारंग भोसले दूसरे, व यूपी के प्रियांशु तीसरे स्थान पर रहे।
अंडर 13 बालक वर्ग में पंजाब के मयंक पहले, यूपी के मोहन दूसरे, राजस्थान के रोहित तीसरे स्थान पर रहे।
अंडर 17 बालक वर्ग में उत्तराखण्ड के स्वराज बिजलवान पहले, दिल्ली के ललित दूसरे, राजस्थान के पर्स नेहरा व पंजाब के प्रिंस कुमार संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।
अंडर 19 बालक वर्ग में कर्नाटक के एज़ाज़ अहमद पहले, राजस्थान के मुकेश भुनवाल दूसरे व यूपी के शिवा सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

19 वर्ष से ऊपर के बालक वर्ग में जम्मू कश्मीर के आबिद अहमद भट्ट पहले, राजस्थान के सुनील कुमार दूसरे व कर्नाटक के सुभाष डी तीसरे स्थान पर रहे।

बालिका वर्ग में-

अंडर 11 में महाराष्ट्र की जानवी भोसकर पहले, उत्तराखंड की आस्था दूसरे स्थान पर रही।
अंडर 13 में महाराष्ट्र की वैष्णवी कोरे पहले, उत्तराखंड की श्रेया बहुगुणा दूसरे स्थान पर रही।
अंडर 17 में उत्तराखंड की सलोनी सिंह पहले व कर्नाटक की निशथ अंजुम दूसरे स्थान पर रही।
अंडर 19 में उत्तराखंड की मानसी राणा पहले, पंजाब की विशोनिका दूसरे, यूपी की शिवानी शुक्ला तीसरे स्थान पर रही।
19 वर्ष से ऊपर में हरियाणा की सोनी पहले व यूपी की रानी फातिमा दूसरे स्थान पर रही।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल का कहना था कि प्रतियोगिता अच्छे तरीके से संपन्न हुई है और खिलाडी भी काफी उत्साहित हैं। इस दौरान ज़िला उपाध्यक्ष, मेघ सिंह यादव, निधि जैन, ज़िला सचिव शुभम वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*