बच्चे को लग रहा था एक्सपायर्ड टीका, परिजनों का हंगामा, लापरवाह चिकित्सक ने कहा – ‘गलती हो जाती है’

Child seemed to have an expired vaccine, family uproar, careless doctor said - 'Mistake is done'

आगरा। भगवान टॉकिज रोड स्थित क्लीनिकल पैथलॉजी में टीबी की जांच कराने आये मुगल रोड, कमला नगर निवासी विजित कुमार गुप्ता ने पैथलॉजी स्टाफ पर लापरवाही बरतने और एक्सपायर्ड टीका लगाने का आरोप लगाया। जिसको लेकर पीड़ित ने पैथलॉजी पर जमकर हंगामा किया। शिकायत पर मौके पर पहुँची पुलिस ने हंगामा शांत कराया और पीड़ित से पैथलॉजी के खिलाफ तहरीर लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमला नगर निवासी विजित कुमार गुप्ता सोमवार शाम 4 बजे अपने बेटे आर्यन गुप्ता उम्र 13 वर्ष को टीबी का टीका लगवाने के लिए अबुल उलाह की दरगाह के पास स्थित क्लीनिकल पैथलॉजी पर लेकर गए जो कि डॉ अनिल अग्रवाल के नाम से चलाई जाती है। उन्होंने स्टाफ से बच्चे को टीका लगाने की कहा।

पीड़ित ने बताया कि वहाँ पर मौजूद कंपाउंडर ने उनके पुत्र को लगाने के लिए मोनटोक्स नाम का टीका लिया जिसे सीरिंज में भरकर लगाने वाला था इसी बीच बच्चे के पिता ने जब शीशी उठाकर उसकी एक्सपाइरी डेट पढ़ी तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि टीके की मियाद दो महीने पहले खत्म हो चुकी थी। उन्होंने तुरंत कंपाउंडर को टीका लगाने से रोक दिया। पीड़ित ने जब ऐसी लापरवाही का विरोध किया तो कंपाउंडर भी पल्ला झाड़ते हुए उनसे कहने लगा कि ये सब गलती से हुआ है आगे से नहीं होगा और माफी मांगने लगा।

पीड़ित का आरोप है कि लापरवाह डॉक्टर अग्रवाल ने फोन पर परिजनों से कहा कि छोटी मोटी गलती होती रहती हैं। अब आप इन शब्दों से खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि एक मरीज के साथ लापरवाही करना डॉक्टर को छोटी मोटी गलती मालूम होती है। अनक्वालिफाइड कर्मचारियों के भरोसे पैथोलॉजी चल रही है। शुक्र है कि टीके की एक्सपाइरी देख ली वरना बेटे की जान पर बन सकती थी।

पैथलॉजी पर हंगामे की सूचना मिलते ही न्यू आगरा पुलिस भी पहुँच गई। थाना प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित से पैथलॉजी के खिलाफ तहरीर ले ली गई है। लेकिन मामला पैथोलॉजी से जुड़ा होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ही इसमें कोई कारवाई कर सकता है।

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।