Home आगरा अग्निवीर सेना भर्ती स्थल से पकड़ा गया दलाल, भर्ती कराने के नाम पर ढाई लाख रुपये की हुई बात

अग्निवीर सेना भर्ती स्थल से पकड़ा गया दलाल, भर्ती कराने के नाम पर ढाई लाख रुपये की हुई बात

by admin

आगरा। आर्मी इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर अग्निवीर सेना भर्ती स्थल से पुलिस ने एक दलाल को गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से कई आधार कार्ड मिले हैं। आर्मी इंटेलिजेंस को खबर मिली थी कि सेना में भर्ती कराने के नाम पर एक दलाल धोखाधड़ी कर रहा है। आरोपी दलाल के खिलाफ थाना सिकंदरा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज आगरा में अग्निवेश सेना भर्ती की प्रक्रिया चल रही है आर्मी इंटेलिजेंट से स्थानीय पुलिस को सूचना मिली कि भर्ती स्थल के पास एक दलाल सक्रिय है, वह अभ्यर्थियों को भर्ती कराने के नाम पर दलाली व धोखाधड़ी कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और दलाल को मौके से पकड़ लिया गया। आरोपी दलाल ने अपना नाम रामपाल सिंह निवासी शमशाबाद बताया है। तलाशी लेने पर उसके पास से दो आधार कार्ड मिले हैं।

गिरफ्तार आरोपी रामपाल सिंह ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने अपने गांव में एक एकेडमी खोल रखी है जिसमें वह सेना भर्ती की तैयारी कराता है। इस एकेडमी में ताजगंज निवासी उदय भी उसका साथ देता है। उसने यह कबूल किया कि वह युवाओं से सेना भर्ती कराने के नाम पर दलाली कर रहा था। आरोपी के पास से मिले मोबाइल की जांच के बाद उसकी एकेडमी में तैयारी करने वाले छात्रों से हुई बात में ढाई लाख रुपए मांगने की जानकारी भी सामने आई है।

थाना सिकंदरा प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने उदय को इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड बताया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास शुरू कर दिये गए हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: