Home देश-विदेश बैंगलुरु से बरेली शुरू हो रही पहली फ्लाइट को उड़ाएगा बृज का लाल आकाश, भाई से मिली प्रेरणा

बैंगलुरु से बरेली शुरू हो रही पहली फ्लाइट को उड़ाएगा बृज का लाल आकाश, भाई से मिली प्रेरणा

by admin
Brij's red sky will fly the first flight starting from Bangalore to Bareilly, inspiration from brother
Spread the love

Mathura. स्वतंत्रता दिवस के पूर्व दिवस 14 अगस्त यानी आज से इंडिगो एयरलाइंस की बैंगलूर से बरेली की फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है। इस सेवा की पहली उड़ान संख्या 6E6521 को मथुरा के पायलट आकाश सोलंकी ऑपरेट करेंगे। आकाश एयर बस A320 विमान को बंगलौर से सुबह 08:40 बजे टेकऑफ़ कर 11:30 बजे बरेली लैंड करेंगे।

आकाश राया सादाबाद मार्ग पर स्थित ग्राम पोलुआ के निवासी हैं। आकाश के पिता चन्द्रभान सिंह रेलवे से रिटायर्ड हैं। आकाश ने बरेली से अपनी पढ़ाई की और पायलेट बनने की प्रेरणा बड़े भाई से मिली जो दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन के एयरबस A380 विमान के पायलट हैं।

आकाश की इस उपलब्धि पर परिजनों के साथ साथ गांव वासियों में खासा उत्साह है। एक ही घर से दो पायलट होने की खुशी को परिजन सबके साथ साझा कर रहे है। उनका मानना है कि ग्रामीण परिवेश का आकाश जहाज उड़ाकर आकाश की ऊंचाइयों को छुएगा।

ग्रामीणों का कहना है कि आकाश ने सिर्फ कैरियर में ही नहीं बल्कि खेल जगत में भी ऊंचाइयों को छुआ है। आकाश शूटिंग के नेशनल प्लयेर भी हैं और यूथ ओलंपिक गेम्स के ट्रायल भी दे चुके हैं। अब आकाश फ्लाईंग को अपना कैरियर बनाने कर साथ शूटिंग में भी गांव का नाम रोशन करेंगे।

Related Articles