भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राहुल गांधी को दी चुनौती, 10 मिनट CAA पर बोलकर दिखाएं

आगरा। नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में कोठी मीना बाजार मैदान में हुई भाजपा की महारैली में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला। कोठी मीना बाजार मैदान पर आयोजित महारैली के मंच से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल गांधी को नागरिकता संशोधन अधिनियम पर खुलकर 10 मिनट बोलने और उसके दुरुपयोग के बारे में बोलने की चुनौती दी।

जे पी नड्डा ने मंच से ही कहा कि अगर राहुल गांधी ऐसा कर देते हैं तो वह मान जाएंगे कि वह वास्तव में राहुल गांधी है और देश हित के बारे में सोच रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कहा कि मोदी सरकार की ओर से लाया गया नागरिकता संशोधन कानून उन लोगों को नागरिकता देने वाला कानून है जो धर्म के आधार पर पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर भारत में आकर विगत 25 वर्षों से रह रहे हैं। ऐसे लोगों को नागरिकता देने के लिए कानून बनाया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साफ कहा कि बंटवारे के वक्त पाकिस्तान में हिंदू समाज अल्पसंख्यक था। वहां हिंदू की आबादी 30% थी। लेकिन आज वहां हिंदुओं की आबादी 5% ही रह गई है। क्योंकि हिंदुओं को वहां उत्पीड़न किया जा रहा है तो सोचने वाली बात है कि 25% हिंदुओं की आबादी पाकिस्तान से कहां चली गई। बांग्लादेश में भी हिंदुओं का कुछ ऐसा ही हाल है। बंटवारे के वक्त वहां भी हिंदुओं की आबादी का प्रतिशत ठीक-ठाक था लेकिन अब 3 से 4% हिंदुओं की आबादी बांग्लादेश में रह गई है। लगातार पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक के रूप में रह रहे हिंदुओं की संख्या घट रही है। इस पर कभी कांग्रेस बात नहीं करती।

इसके बाद जेपी नड्डा ने धारा 370 पर भी खुलकर अपने विचार व्यक्त किए उनका साफ तौर से कहना था कि पिछले 70 सालों से देश में कांग्रेस की सरकार रही धारा 370 और 35 को हटाने की कभी भी हिम्मत नहीं हो सकी लेकिन देश हित में जब यह फैसला मोदी सरकार ने लिया और धारा 370 35a को खत्म किया गया तो सबसे ज्यादा दर्द कांग्रेस को ही हुआ। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जब तक जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35a लगी हुई थी भारत देश के 103 कानून वहां लागू नहीं होते थे। व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में जमीन नहीं खरीद सकता था तो वहां की महिलाएं जम्मू कश्मीर के अलावा देश के किसी अन्य प्रदेश के व्यक्ति से शादी नहीं कर सकती थी। इतना ही नहीं वहां बाल शोषण, महिला शोषण जैसे कानून भी लागू नहीं होते थे जिससे महिलाओं और बच्चों का शोषण भी खूब किया जाता था। एंटी करप्शन का कानून वहां लागू न होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं होती थी जिससे भ्रष्टाचार भी खूब बढ़ रहा था। मोदी सरकार ने धारा 370 35a को खत्म कर जम्मू कश्मीर को भारत से पूरी तरह से जोड़ा और भारतीय कानून को वहां स्थापित कराया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा कि क्या मोदी सरकार देश हित में फैसले ले रही है, क्या हमें उसका समर्थन करना चाहिए तो पूरे मैदान से लोगों ने हाथ उठाकर उनकी इस बात का समर्थन किया। जिसके बाद जेपी नड्डा ने सभी लोगों से अपने अपने मोबाइल निकालने को कहा और नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में जो टोल फ्री नंबर पार्टी की ओर से जारी किया गया है, उसे डायल करने को कहा। लोगों ने मैदान से ही उस नंबर को डायल कर नागरिकता संशोधन अधिनियम को अपना समर्थन दिया।

About admin 4148 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।