Home राजनीति ‘पिछड़ा विरोधी सरकार है भाजपा, विकास नहीं सिर्फ बातें करती है’ – एमएलसी राजपाल कश्यप

‘पिछड़ा विरोधी सरकार है भाजपा, विकास नहीं सिर्फ बातें करती है’ – एमएलसी राजपाल कश्यप

by admin
'BJP is anti-backward government, not development only talks' - MLC Rajpal Kashyap
Spread the love

आगरा। सोमवार को सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी राजपाल कश्यप सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने प्रदेश भर में उनके द्वारा किए जा रहे दौरे और जनसंपर्क की जानकारी दी तो वहीं प्रदेश सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग विरोधी है तो वहीं विकास के नाम पर आम व्यक्ति और उपभोक्ता को ठगा जा रहा है। कहीं भी विकास नजर नहीं आता लेकिन अपराध चरम पर है जो भाजपा को नजर नहीं आता है।

विकास नहीं सिर्फ बातें नजर आती हैं

सपा पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर आम व्यक्ति और उपभोक्ता को ठगा है। भाजपा सरकार में 5 किलोमीटर की सड़क तक नहीं बनी और ना ही इस सरकार के 5 नए हॉस्पिटल नजर आते हैं। इस सरकार में भी सिर्फ समाजवादी पार्टी की सरकार में जो विकास कार्य कराए गए थे, वही दिखाई दे रहे हैं।

पिछड़ा वर्ग विरोधी है भाजपा सरकार

राजपाल कश्यप ने पत्रकारों के सामने भाजपा पर हमला बोलते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से पिछड़ा वर्ग विरोधी है। पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा के दो चेहरे हैं, यह तब उजागर हो गया जब उन्होंने जातिवार जन गणना कराए जाने पर हलफनामा दायर कर उस पर रोक लगवा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग को तो पेड़ पौधों और पशु पक्षी से भी नीचे दिखा दिया है। क्योंकि सरकार पेड़ पौधे और पशु पक्षी की तो गणना करा सकती है लेकिन जातिवार जनगणना नहीं कर सकती। इससे साफ जाहिर है कि सिर्फ भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग को अपने वोट के लिए इस्तेमाल कर रही है ना कि उनके विकास के लिए।

'BJP is anti-backward government, not development only talks' - MLC Rajpal Kashyap

योगी सरकार में हो रहे हैं आरक्षण घोटाले

एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि सरकार ने तो आरक्षण में भी घोटाला कर दिया है जिसका जीता जागता सबूत हाल ही में शिक्षा विभाग की भर्ती की गई 69000 की भर्तियों में देखने को मिला है। योगी सरकार ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के बावजूद उन्हें प्राथमिकता नहीं दी बल्कि उनका आरक्षण किसी और को दे दिया गया। लगभग 20 हजार भर्तियां ऐसी हुई है जिनकी अगर जांच हो तो आरक्षण घोटाला भी सामने आ जाएगा।

भाजपा बनी एक जाति की सरकार

भाजपा पर हमला बोलते हुए राजपाल कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार का समाजवादी पार्टी पर आरोप था कि वह एक जाति को बढ़ावा देती है लेकिन हाल ही में बांदा विश्वविद्यालय में एक ही जाति के 11 लोगों की नियुक्ति कर दी गई। प्रदेश भर में जिला अधिकारी और कोतवाल भी अधिक संख्या में एक ही जाति के ही हैं। भाजपा तो सपा को बदनाम करती रहती है। भाजपा ने आरोप लगाया कि 58 एसडीएम यादव हो गए आज जब मैं उन यादव एसडीएम की सूची मांगता हूं तो वह सूची ही नहीं मिलती, वह 58 यादव एसडीएम आखिरकर है कहां।

झूठ बोलने का खिताब मिलेगा भाजपा को

राजपाल कश्यप ने कहा कि अगर दुनिया भर में झूठ बोलने पर खिताब दिया जाने लगा तो भाजपा उस किताब की दौड़ में पहले नंबर पर आएगी और उसे झूठ बोलने का खिताब भी जरूर मिल जाएगा।

निषाद समाज विरोधी है भाजपा सरकार

राजपाल कश्यप ने दो टूक शब्दों में कहा कि भाजपा सरकार को निषाद समाज से विशेष नफरत है, इसीलिए तो उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है। उनकी एक नेता फूलन देवी की प्रतिमा निषाद समाज लगाना चाहता था लेकिन आज उनकी प्रतिमा को भी लगाने नहीं दिया जा रहा है, इससे साफ है कि भाजपा सरकार निषादों का भला नहीं चाहती है। राजपाल कश्यप ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार 2022 में बनेगी और उसके बाद पिछड़ा वर्ग समाज को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

Related Articles